Home राष्ट्रीय 4 एएपी कार्यालय में चोरी के लिए आयोजित

4 एएपी कार्यालय में चोरी के लिए आयोजित

34
0

4 एएपी कार्यालय में चोरी के लिए आयोजित

 

 

आम आदमी पार्टी (एएपी) ने शनिवार को अपने पार्टी कार्यालय में चोरी की शिकायत के बाद रविवार को दिल्ली पुलिस ने 55 वर्षीय एक बेघर आदमी और तीन स्क्रैप डीलरों को गिरफ्तार किया था।

एएपी ने रविवार सुबह 8.40 बजे इंद्रप्रस्थ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। 206 राऊस एवेन्यू में अपने पार्टी कार्यालय में चोरी के बारे में

सीसीटीवी कैमरों पर पकड़े गए

इस घटना को सीसीटीवी कैमरों ने कब्जा कर लिया था। फुटेज में, एक व्यक्ति शनिवार को 4.30 बजे कार्यालय के प्रवेश द्वार के ग्रील्ड द्वार को तोड़ने की कोशिश कर रहा है। वह कार्यालय के अंदर जा रहा है और बाद में बैग के साथ बाहर आने के लिए देखा जाता है वह अपने साइकिल कार्ट पर बैग लोड हो रहा है।

अपनी शिकायत में, पार्टी ने कहा: “अपराधी चुरा लिए गए थे [संख्या में लगभग 25-28], जो पार्टी के नाम और लोगो से पूर्व मुद्रित थे … अपराधी सीसीटीवी फुटेज में पहचाना जा सकता है। इस व्यक्ति ने परिसर के बाहर लौह ग्रिल को तोड़ने का भी प्रयास किया। “अन्य अभियान सामग्री भी चोरी हो गई, पार्टी ने कहा।

मिंटो रोड के आसपास रहने वाले मोहम्मद कासिम ने फर्कोरन, सैफुद्दीन और कैयुम स्क्रैप डीलरों के लिए सामग्री बेच दी। आरोपी से चोरी की गई अभियान सामग्री बरामद की गई थी।

पुलिस उपायुक्त (केंद्रीय क्षेत्र) मनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि कासिम का आपराधिक रिकॉर्ड है और वह कम से कम 10 मामले लूट और छीनने में शामिल है। शस्त्र अधिनियम के तहत उनके खिलाफ मामले भी दर्ज किए गए हैं।

‘शिकायत करने के लिए इंतजार’

“वह फाटक के बाहर सीसीटीवी कैमरों पर रखा गया था। बाद में उन्होंने चोरी के सामान अपने सहयोगियों को बेच दिए, जिन्हें भी हिरासत में लिया गया है, “श्री रंधावा ने कहा।

एक वरिष्ठ पार्टी नेता ने कहा कि उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट करने के लिए 12 घंटे का समय लिया क्योंकि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच करना चाहते थे ताकि पुलिस के लिए कोई उपयोगी सीधा तलाश हो। आखिरकार, शाम को, शिकायत को फुटेज के साथ पेश किया गया था।

पुलिस ने कहा कि हालांकि अभियुक्त का चेहरा वीडियो में स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा था, इसलिए उसने छह लोगों को उनकी जांच को कम करने में मदद की, जिसमें कासिम भी शामिल था। उन्हें कमला मार्केट से गिरफ्तार किया गया था “एक पूछताछ के दौरान उन्होंने चोरी में भर्ती कराया और उनके सहयोगियों का नाम रखा,” एक अधिकारी ने कहा।

इस घटना के एक महीने बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नीले वैगनआर का इस्तेमाल किया जाता है, जिसका इस्तेमाल पार्टी स्वयंसेवक द्वारा किया गया था, दिल्ली सचिवालय के बाहर से चोरी हो गया था। कार एक दिन बाद में दिल्ली-गाजियाबाद सीमा के पास छोड़ दी गई थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।