Home राष्ट्रीय शराब मामले में बयान देने पर शिवसेना ने मंत्री की आलोचना की

शराब मामले में बयान देने पर शिवसेना ने मंत्री की आलोचना की

37
0

शराब मामले में बयान देने पर शिवसेना ने मंत्री की आलोचना की

 

 

महाराष्ट्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए शिवसेना ने सोमवार को कहा कि
शराब पीने के कुप्रभावों से जहां पार्टी लोगों को अवगत करा रही है, वहीं सरकार के मंत्री इसकी बिक्री बढ़ाने के लिए
शराब के ब्रांड को महिलाओं का नाम देने का सुझाव दे रहे हैं.

एनडीए के घटक शिव सेना ने कहा है कि ये बेहद घिनौना है कि राज्य के मंत्री इस तरह का बयान दे रहे हैं जबकि सूबे में महिलाएं शराब की बिक्री को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के मंत्री गिरीश महाजन ने उत्तर महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले में शनिवार को एक चीनी मिल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए इसके ब्रांड को महिलाओं का नाम देने की सलाह दी थी.

सोमवार को महाजन ने माफी मांगते हुए कहा था कि उनकी मंशा महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने की नहीं थी.शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में लिखा है, ‘ये बिडंबना है कि महाराष्ट्र सरकार एक ओर लोगों को शराब पीने से होने वाले कुप्रभावों से अवगत कराने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है तथा कानून में बदलाव कर रही है, वहीं दूसरी ओर इसी सरकार के एक मंत्री शराब की बिक्री बढ़ाने की सलाह देता है.’

इसमें कहा गया है कि राज्य ने पिछले एक दशक के दौरान बड़ा सामाजिक बदलाव हआ है. अगर एक गांव की महिलाएं बड़ी संख्या में शराब के खिलाफ प्रस्ताव पास कर देती हैं तो देशी शराब बेचने का लाइसेंस रद्द हो सकता है. इसमें ये पूछा गया है कि महाजन ऐसे कदमों से अवगत हैं.

शिवसेना ने कहा, ‘आप शराब के खिलाफ बोलने के लायक नहीं हैं क्योंकि इससे बड़े पैमाने पर राजस्व अर्जित होता है. लेकिन मंत्री को इस तरह के मार्केटिंग टिप्स देने से बचना चाहिए.’

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।