Home राष्ट्रीय हुकू सलाखों पर प्रतिबंध लगाने में आप ने कोई भूमिका नहीं निभाई:...

हुकू सलाखों पर प्रतिबंध लगाने में आप ने कोई भूमिका नहीं निभाई: भाजपा

48
0

हुकू सलाखों पर प्रतिबंध लगाने में आप ने कोई भूमिका नहीं निभाई: भाजपा

 

 

राजधानी में हुक्का सलाखों पर लगाए गए प्रतिबंध में आम आदमी पार्टी (एएपी) सरकार ने “कोई भूमिका नहीं निभाई”, भाजपा सांसद पारवेश साहब वर्मा और राजौरी गार्डन के विधायक मंजंजंदर सिंह सिरसा ने बुधवार को कहा।

प्रतिबंध लगाने का श्रेय लेकर आम आदमी को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे बीजेपी नेताओं ने कहा कि 23 मई 2016 को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने हुक्का के धूम्रपान पर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए थे जिसके बाद 17 जुलाई, 2017 को, दिल्ली में इसे लागू करने के लिए श्री सिरसा ने लेफ्टिनेंट-गवर्नर (एलजी) से मुलाकात की।

“एल-जी के आदेश पर यह था कि राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग ने 21 जुलाई को दिल्ली में हुक्का सलाखों पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया था। फिर, श्री सिरसा और उनकी टीम, नई आदेश के साथ सशस्त्र, इस आदेश को लागू करने के लिए दिल्ली पुलिस स्टेशन हाउस ऑफिसरों को प्रतियां सौंप दी, “दोनों ने कहा।

श्री सिरसा के अनुसार, इन घटनाओं के बीच, उन्होंने राष्ट्रीय ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) से भी संपर्क किया था ताकि हुक्का बार बार दिल्ली में बंद हो जाए और इस मामले को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि उन्होंने बार-बार दिल्ली सरकार से भी संपर्क किया था लेकिन “इस मुद्दे पर उनकी अपीलों को ध्यान नहीं दिया”।

‘मुद्दे उठाने की कोशिश की’

“अब, एएपी सरकार अपनी गहरी नींद से जाग रही है कि उसने इस हुक्का सलाखों पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिन आदेशों के बारे में वे बात कर रहे हैं, वे दो महीने पुराने हैं और उनके पास इसमें कोई भूमिका नहीं निभानी है, “श्री सिरसा ने कहा।

विधायक ने दावा किया कि उन्होंने दिल्ली विधायिका में इस मुद्दे पर ध्यान देने के लिए तीन बार मांग की थी, लेकिन अध्यक्ष ने “अस्वीकार कर दिया”।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।