Home खेल कॉमनवेल्थ गेम्स : सीनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता Mira Bai...

कॉमनवेल्थ गेम्स : सीनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता Mira Bai Chanu ने

38
0

कॉमनवेल्थ गेम्स : सीनियर भारोत्तोलन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता Mira Bai Chanu ने

आपिया। पूर्व विश्व चैम्पियन मीराबाई चानू ने राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैम्पियनशिप के पहले दिन मंगलवार को स्वर्ण पदक जीता. भारतीय दल ने आठ स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य समेत 13 पदक अपने नाम किये।

मीराबाई ने महिलाओं के 49 किलो वर्ग में 191 किलो (84 प्लस 107) वजन उठाया. यहां से मिले अंक 2020 तोक्यो ओलंपिक की अंतिम रैंकिंग में काफी उपयोगी साबित होंगे. मीराबाई ने अप्रैल में चीन के निंगबाओ में एशियाई चैम्पियनशिप में 199 किलो वजन उठाया था, लेकिन मामूली अंतर से पदक से चूक गई थी।

ओलंपिक 2020 की क्वालीफिकेशन प्रक्रिया 18 महीने के भीतर छह टूर्नामेंटों में भारोत्तोलकों के प्रदर्शन पर निर्भर है. इसमें से चार सर्वश्रेष्ठ नतीजों के आधार पर निर्धारण होगा।

झिल्ली डालाबेहरा ने 45 किलो वर्ग में 154 किलो वजन उठाकर पीला तमगा जीता. सीनियर 55 किलो वर्ग में सोरोइखाइबाम बिंदिया रानी और मत्सा संतोषी को स्वर्ण और रजत पदक मिले. पुरुष वर्ग में 55 किलो वर्ग में रिषिकांता सिंह ने स्वर्ण पदक जीता।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।