Home खेल FIH सीरीज :: Indian Women Hockey Team ने जीता स्वर्ण पदक

FIH सीरीज :: Indian Women Hockey Team ने जीता स्वर्ण पदक

50
0

FIH सीरीज :: Indian Women Hockey Team ने  जीता स्वर्ण पदक

हिरोशिमा। ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर के पेनल्टी कार्नर पर दो शानदार गोलों की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशियाई खेलों की चैंपियन जापान को रविवार को 3-1 से हराकर पिछले साल एशियाई खेलों के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया और एफआईएच सीरीज फाइनल्स का स्वर्ण पदक जीत लिया।

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने के साथ ही इस साल के अंत में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट का टिकट हासिल कर लिया था और उसने फाइनल में जापान को शिकस्त दे दी।

भारतीय टीम की तरफ से कप्तान रानी ने एक और गुरजीत कौर ने दो गोल दागे। भारतीय महिला हॉकी टीम को 2020 के टोक्यो ओलंपिक टीम के मेजबान जापान से एशियाई खेलों के फाइनल में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।लेकिन इस बार भारत ने जापान को स्वर्ण जीतने का मौका नहीं दिया।

FIH सीरीज :: Indian Women Hockey Team ने  जीता स्वर्ण पदक
Indian-women-hockey-team won-gold-medal

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।