Home खेल यह अफगानी बल्लेबाज विराट कोहली को दे रहा था चैलेंज, ...

यह अफगानी बल्लेबाज विराट कोहली को दे रहा था चैलेंज, हुआ बुरी तरह फ्लॉप

35
0

[object Promise]

अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने एक पारी और 262 रन से रिकॉर्ड जीत दर्ज की। इस टीम के विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने पहली गेंद खेलकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करा लिया है। अफगानिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में वह पहली गेंद खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

बता दें कि यह वही खिलाड़ी हैं जिनकी तुलना अफगानिस्तान में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी से की जाती है। यहां तक कि टीममेट्स भी शहजाद को एमएस कहकर ही बुलात हैं।शहजाद का वजन 90 किग्रा से अधिक है लेकिन उनके विचार फिटनेस के प्रति जुनूनी विराट कोहली से पूरी तरह उलट हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने कहा था, ‘जितना लंबा छक्का कोहली) मारते हैं, मैं उनसे ज्यादा लंबा छक्का मार सकता हूं, उनकी तरह इतनी डाइट करने की क्या जरूरत है।’

लेकिन पहले ही टेस्ट मैच में यह बल्लेबाज अपनी दोनों पारियों में बुरी तरह फ्लॉप हुआ। अफगानिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भारत के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए। पहली पारी में वह 14 रन बनाकर बनाकर हार्दिक पांड्या के शानदार थ्रो पर रन आउट हुए थे। दूसरी पारी में भी उनका बल्ला नहीं चला और वह 13 रन बनाकर उमेश यादव के शिकार हो गए।

पहली पारी में हार्दिक के रॉकेट थ्रो से आउट होने वाले मोहम्मद शहजाद जिस तरह आउट हुए वो देखना वाकई लाजवाब था। अपना विकेट बचाने के लिए शहजाद पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन भारी वजन की वजह से उनके पैर एक स्लिम फिट क्रिकेटर की तरह काम नहीं कर पाए और लाइन पर पहुंचने से पहले पांड्या के थ्रो ने बेल्स उड़ा दी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।