Home खेल कॉमनवेल्थ में जारी है भारतीय वेटलिफ्टरों का जलवा, वेंकट राहुल ने जीता...

कॉमनवेल्थ में जारी है भारतीय वेटलिफ्टरों का जलवा, वेंकट राहुल ने जीता गोल्ड

33
0

[object Promise]

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान के बीच गोल्ड कोस्ट में जारी राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को खेला गया पूल-बी का पहला मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत की जीत आखिरी 10 सेकेंड से पहले तक तय लग रही थी, लेकिन तभी पाकिस्तान को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ.

भारत के लिए दिलप्रीत ने 13वें मिनट और हरमनप्रीत ने 19वें मिनट में गोल किए. वहीं पाकिस्तान के लिए 38वें मिनट में इरफान जूनियर और 60वें मिनट में अली मुबाशर ने पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल किया.

वहीं भारत के भारोत्तोलक खिलाड़ी सतीश कुमार शिवालिंगम ने यहां जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन शनिवार को भारत की झोली में एक और स्वर्ण पदक डाल दिया.

सतीश ने भारोत्तोलन के पुरुषों के 77 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को सोने का तमगा दिलाया.

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सतीश कुमार को बधाई दी.

भारत की झोली में अभी तक कुल पांच पदक आ चुके है जिसमें 3 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज शामिल है. भारत अभी मेडल की रैंक में तीसरे स्थान पर बना हुआ है.

आपको बता दें दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय वेटलिफ्टिंग की ओर से पदक जीतने का सिलसिला जारी रहा. मीराबाई चानू के बाद संजीता चानू और फिर दीपक लाठेर ने भारत को स्वर्ण और कांस्य पदक जिताकर दूसरे दिन भारत के नाम किया.

भारत को गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल के पहले दो दिन अब तक 4 पदक मिले हैं. ये सभी वेटलिफ्टिंग ने दिलाए हैं. मीराबाई ने गुरुवार को रिकार्ड प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक और पी. गुरुराजा ने रजत पदक जीता था.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।