Home खेल निशानेबाज वालारिवान ने जूनियर विश्व कप में जीता स्वर्ण

निशानेबाज वालारिवान ने जूनियर विश्व कप में जीता स्वर्ण

37
0

[object Promise]

सिडनी, भारतीय टीम की युवा निशानेबाज इलावेनिल वालारिवान ने गुरुवार को आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है। भारतीय खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वालीफिकेशन में 631.4 का स्कोर किया और एक नया विश्व रिकार्ड स्थापित किया।

इसके बाद उन्होंने पीछे मुडक़र नहीं देखा और फाइनल में 249.9 का स्कोर करते हुए अपना पहला विश्व कप खिताब जीता। भारत को टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक हासिल हुआ जहां वालारिवान, श्रेया अग्रवाल और जीना खिट्टा ने 1876.9 का स्कोर करते हुए विश्व रिकार्ड के साथ भारत की झोली में स्वर्ण डाला।

वालारिवान ने एक बयान में कहा, ‘‘मैं सिडनी में अपने प्रदर्शन से काफी खुश हूं। मैं अच्छा निशाना लगा रही थी। मैं जानती हूं कि मैं जिस तरह से बीते कुछ महीनों से प्रदर्शन कर रही हूं उससे जीत मेरे करीब थी। मैं इस जीत को अपने माता-पिता, गगन सर और जीएफजी में मेरे कोच को समॢपत करती हूं।’’

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।