Home खेल IPL 2018 ओपनिंग सेरेमनी की बदली तारीख, बजट भी घटाया गया

IPL 2018 ओपनिंग सेरेमनी की बदली तारीख, बजट भी घटाया गया

42
0

[object Promise]

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-2018 का उद्घाटन समारोह अब 6 अप्रैल की बजाय 7 अप्रैल को होगा। बीसीसीआई सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। इससे पहले यह कार्यक्रम 6 अप्रैल को होना था। रिपोर्ट के अनुसार ओपनिंग सेरेमनी के जगह को भी बदला गया है। पहले ओपनिंग सेरेमनी क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया (सीसीआई) में होनी था। हालांकि, अब यह समारोह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित होगा।

ईडी के समन के खिलाफ कार्ति चिदंबरम पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, कल होगी सुनवाई

सूत्रों के अनुसार ओपनिंग सेरेमनी की तारीख और जगह को बदलने का फैसला सुप्रीम कोर्ट की ओर से नियुक्त की गई विनोद राय की अध्यक्षता वाली प्रशासकीय समिति (सीओए) ने लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसके अलावा बजट में भी 20 करोड़ की कटौती की गई है। इंडियन एक्सप्रेस ने एक बीसीसीआई के अधिकारी का हवाला देते हुए बताया, ‘पहले ओपनिंग सेरेमनी के लिए 50 करोड़ बजट प्रस्तावित था, जिसे अब घटाकर 30 करोड़ कर दिया गया है। यह फैसला भी सीओए ने लिया है।’

बसपा-सपा गठबंधन पर योगी आदित्यनाथ ने ली चुटकी, दोनों ही पार्टियों की तुलना सांप और छछूंदर से की

आईपीएल-11 का पहला मैच मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के बीच 7 अप्रैल को खेला जाना है। चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स की टीमें दो साल के बैन के बाद टूर्नामेंट में वापसी कर रही हैं।

लीग का दूसरा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाना है। पंजाब की टीम अपने तीन घरेलू मैच इंदौर में खेलेगी जबकि चार मैच उसे मोहाली में खेलने हैं। तय कार्यक्रम के अनुसार दुनिया के सबसे लोकप्रिय टी20 लीग के 11वें सीजन में 51 दिनों तक 9 अलग-अलग स्थानों पर मैच खेले जाएंगे। आईपीएल-2018 का फाइनल 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।