Home खेल IPL 2018 नीलामी: अंडर-19 क्रिकेटरों पर पैसों की बारिश, सबसे महंगे बिके...

IPL 2018 नीलामी: अंडर-19 क्रिकेटरों पर पैसों की बारिश, सबसे महंगे बिके ये टॉप-5 क्रिकेटर

31
0

[object Promise]

आईपीएल 2018 की नीलामी में भारतीय अंडर-19 खिलाड़ियों पर पैसों की बरसात जारी है। पहले दिन शनिवार को तीन खिलाड़ियों पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और कमलेश नागरकोटी पर करोड़ो रुपये की बोली लगी। तो वहीं दूसरे दिन रविवार को अंडर-19 के एक और तेज गेंदबाज शिवम मावी पर 3 करोड़ रुपये की बोली लगी है। मावी को 3 करोड़ रुपये में केकेआर ने खरीदा। मावी ने न्यूजीलैंड में जारी अंडर-19 वर्ल्ड कप के 4 मैचों में अब तक 8 विकेट झटके हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए गए 3 विकेट भी शामिल हैं।

19 साल के शिवम 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। 20 लाख की बेस प्राइस वाले शिवम को खरीदने के लिए राजस्थान, मुंबई और कोलकाता के बीच जमकर बोली लगी और आखिरकार कोलकाता ने उन्हें 3 करोड़ रुपये में खरीदते हुए बाजी मार ली। शिवम के अलावा एक और अंडर-19 खिलाड़ी राहुल चाहर को मुंबई इंडियंस ने 1.90 करोड़ रुपये में खरीदा।

इससे पहले नीलामी के पहले दिन अंडर-19 वर्ल्ड कप में अपनी छाप छोड़ने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी को केकेआर ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा। कमलेश के अलावा शनिवार को अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ को 1.20 करोड़ रुपये में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा। अंडर-19 टीम के ओपनर शुभमन गिल को 1.80 करोड रुपये में केकेआर ने खरीदा।

नई सुविधा रेल यात्रियों को , स्क्रीन पर उंगली रखते पाएं जानकारी

अंडर-19 टीम के सबसे महंगे बिके खिलाड़ी

कमलेश नागरकोटी: 3.20 करोड़ रुपये (केकेआर)

शिवम मावी: 3 करोड़ रुपये (केकआर)

राहुल चाहर: 1.90 करोड़ रुपये (मुंबई इंडियंस)

शुभमन गिल: 1.80 करोड़ रुपये (केकेआर)

पृथ्वी शॉ: 1.20 करोड़ रुपये (दिल्ली डेयरडेविल्स)

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।