Home वायरल खबर सांप के जाल में फंसे बाज, देखकर हैरान रह गए लोग!

सांप के जाल में फंसे बाज, देखकर हैरान रह गए लोग!

31
0

Viral Video नई दिल्ली । सोशल मीडिया आज के समय में एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां कोई नहीं बता सकता कि कब क्या देखना है या क्या सुनना है। कई बार कुछ ऐसी बात सामने आ जाती है कि हंसी नहीं रुकती और कई बार आंखें फटी रह जाती हैं। ऐसा ही एक चौकाने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें आसमान के सबसे खतरनाक शिकारियों में से एक चील का शिकार करने के लिए सांप ने ऐसा जाल बिछाया कि शायद ही देखा होगा। 

सांप के जाल में फंसा चील

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वीडियो को जमकर देखा जा रहा है। इसे आईपीएस रूपिन शर्मा ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। दरअसल वीडियो दुर्लभ स्पाइडर टेल्ड वाइपर यानी मकड़ी जैसी पूंछ वाले सांप से जुड़ा है। आप देख सकते हैं कि सांप पहाड़ी पर बिल के मुहाने पर बैठा है और मकड़ी की तरह अपनी पूंछ लहरा रहा है। 

सांप की पूंछ को मकड़ी समझकर बाज खुद ही धोखा खा गया और शिकार करने के लिए नीचे उतरने लगा। लेकिन जैसे ही उसने कीड़ा जैसी दिखने वाली सांप की पूंछ को उठाना चाहा तो तुरंत सांप ने हमला कर दिया और पांच सेकेंड के अंदर ही बाज को अपने मुंह में पकड़ लिया। फ्रेम में इस सीन को देखकर किसी की भी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी। साँप ने चील को अपने मुँह में पकड़ लिया और उसकी बूर में चला गया।

वीडियो कब और कहां का है, यह पता नहीं चल पाया है। कहा जाता है कि मैट कलर का यह खतरनाक सांप ईरान में पाया जाता है। इसकी पूंछ मकड़ी की तरह या इसी तरह के अन्य कीड़ों की तरह दिखती है। सांप शिकार के लिए अपनी पूंछ का उपयोग करता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।