Home वायरल खबर ये खतरनाक चैलेंज ‘ड्रैगन ब्रेथ’ वायरल हुआ , इस चैलेंज में जान...

ये खतरनाक चैलेंज ‘ड्रैगन ब्रेथ’ वायरल हुआ , इस चैलेंज में जान जाने का खतरा

44
0

[object Promise]

इन दिनों हर देश की पुलिस सोशल मीडिया पर एक दूसरे को चैलेंज देने क ट्रेंड से काफी परेशान है.। जहां दुनियाभर में किकी चैलेंज का सवार भूत अभी उतरा भी नहीं है कि एक और परेशान करने वाला खतरनाक चैलेंज सामने आ गया है। जिसका नाम है ड्रैगन ब्रेथ। इस चैलेंज में जान जाने का खतरा है जिसे लेकर कई देशों में वॉर्निंग भी जारी की गई है।

[object Promise]
चैलेंज ‘ड्रैगन ब्रेथ’

इस चैलेंज में पहले लिक्विड नाइट्रोजन में डूबी हुई स्वीट कैंडी खानी होती है, फिर ड्रैगन की तरह नाक से धुआं निकालना होता है। जब तक कैंडी पूरी खत्म नहीं होती तब तक आप मुंह नहीं खोल सकते। कैंडी खत्म होने के बाद ही यह चैलेंज खत्म होता है।

सोशल मीडिया पर लोग इसको खाते हुए वीडियो अपलोड कर रहे हैं। इंस्टाग्राम, ट्विटर और फेसबुक पर इसे काफी शेयर किया जा रहा है। सुफॉक काउंटी हेल्थ डिपार्टमेंट ने सोशल मीडिया पर चेतावनी जारी करते हुए लिखा कि लिक्विड नाइट्रोजन का इस्तेमाल करने से मुंब, घुटकी  और पेट को नुकसान पहुंचा सकता है।

A post shared by Cool. Yogurt. Roll. (@coyoro) on

वहीं फ्लोरिडा में यह चैलेंज लेने पर एक बच्चे की तबीयत खराब हो गई। बच्चे की मां रेचल रिचर्ड मैक्केनी ने अपने फेसबुक पेज पर वॉर्निंग शेयर की है। उनका कहना है कि इसे खाकर मेरे बच्चे को अस्पताल जाना पड़ गया था। इसे कोई भी ट्राय करने की कोशिश न करें। सबसे बड़ी बात लोग इसके घातक प्रभाव को जानते हुए भी इसे अपना रहे हैं और अपने वीडियो पोस्ट कर वाहवाही लूट रहे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।