Home वायरल खबर सावधान! कोल्ड ड्रिंक पीने से हो सकती हैं यह प्रॉब्लम

सावधान! कोल्ड ड्रिंक पीने से हो सकती हैं यह प्रॉब्लम

28
0

[object Promise]

गर्मियों में हर कोई कोल्ड ड्रिंक पीना पसंद करता है लेकिन क्या आप जानते हैं ये सेहत के लिए कितनी खतरनाक है। कोल्ड ड्रिंक का सेवन डायबिटीज, मोटापा जैसी बीमारियों का खतरा बढ़ा देता है लेकिन इसके अलावा यह किडनी के लिए भी हानिकारक होती है।

[object Promise]
drinking-soft-drink

रिसर्च के मुताबिक, अधिक कोल्ड ड्रिंक पीने से किडनी पर असर पड़ता है, जिससे पथरी और किडनी फेल के चांसेस काफी हद तक बढ़ जाते हैं। जापान ओसाका विश्वविद्यालय द्वारा किए गए शोध में इस बात को सिद्ध किया गया है कि कोल्ड ड्रिंक का सेवन किडनी के लिए हानिकारक है। कोल्ड ड्रिंक में एसिडिक लिक्विड और फॉस्फोरिक एसिड होता है, जिससे आपकी सिस्टम कुछ घंटों के लिए रूक जाता है।

[object Promise]
couple-drinking-soft-drink

आज हम युवा दिन में कम से कम 2-3 कैन सॉफ्ट ड्रिंक तो पी ही लेते हैं, जिससे उनमें किडनी स्टोर की समस्या आम देखने को मिल रही है। रिसर्च के अनुसार, चाय, कॉफी, बियर, शराब या संतरे का रस पीने की तुलना में शुगर वाला सोडा पीने से किडनी स्टोन या इसके फेल होने का अधिक खतरा होता है।

[object Promise]
drinking-soft-drink

अगर इस मौसम में आपको नार्मल पानी पीना पसंद नहीं है तो आप इसकी जगह छाछ, जूस, नींबू पानी, नारियल पानी या शेक पी सकते हैं। इसस किडनी भी खराब नहीं होती और शरीर के विषैले टॉक्सिन भी यूरिन के रास्ते बाहर निकल जाते हैं।

[object Promise]
drinking-soft-drink

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।