Home वायरल खबर अब 1 रुपए में उठाएं अनल‍िमिटेड डाटा का मजा

अब 1 रुपए में उठाएं अनल‍िमिटेड डाटा का मजा

66
0

[object Promise]

नई दिल्ली. अगर आप इंटरनेट का जमकर यूज करते हैं तो आपको इससे बेहतर प्लान नहीं मिलेगा, क्योंकि भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के यूजर्स को अब एक रुपए में अनलिमिटेड डाटा मिलेगा. फरवरी के तीसरे हफ्ते से बीएसएनएल यूजर्स को एक रुपए प्रति दिन के खर्च में अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध होगा. बीएसएनएल एक रुपए में अनलिमिटेड डाटा को डाटाविंड के साथ मिलकर उपलब्ध कराएगी.

[object Promise]
alibaba-free-internet

डाटाविंड कनाडा की एक कंपनी है जो निम्न लागत वाले इंटरनेट पैक, सस्ते मोबाइल फोन और टैबलेट्स पूरी दुनिया में उपलब्ध कराती है. डाटाविंड के सीईओ सुनीत सिंह के मुताबिक 17 से 23 फरवरी तक कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडेओ भारत यात्रा पर रहेंगे, उसी समय निम्न लागत वाली इंटरनेट पैक सेवा की शुरुआत की जाएगी.

इसके लिए डाटाविंड ने बीएसएनएल के साथ एक एमओयू भी किया है. डाटाविंड इंटरनेट सर्विस को एक मोबाइल फोन एप के जरिये उपलब्ध कराएगी. यह एप एंड्रॉयड स्मार्टफोन और जावा फीचर फोन पर चलेगी. यह कंपनी की पेटेंटेड एप है. ग्राहक बीएसएनएल की सिम खरीद कर और अपने फोन में एप को इंस्टॉल करने के बाद बहुत ही सस्ती इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे. यहां इंटरनेट डाटा उपयोग करने की कोई सीमा नहीं होगी. कंपनी अनलिमिटेड डाटा उपलब्ध कराएगी.

[object Promise]
bsnl-plan

यह केवल यूजर्स पर निर्भर होगा कि वह कितना डाटा उपयोग करता है. इंटरनेट की स्पीड के बारे में पूछने पर डाटाविंड के सीईओ ने कहा कि स्पीड सेवाप्रदाता कंपनी के अनुसार होगी. लेकिन ब्राउजिंग स्पीड अन्य की तुलना में 30 प्रतिशत अधिक होगी क्योंकि इसमें कम्प्रेसन एक्सेलरेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. इससे ब्राउजिंग के समय डाउनलोडिंग टाइम घट जाएगा. उदाहरण के लिए यदि एक फाइल डाउनलोड में 30-32 सेकेंड लेती है तो इस तकनीक के साथ वह केवल 1 या 2 सेकेंड में ही डाउनलोड हो जाएगी.

Read More: पाक की खौफनाक साजिश, बना रहा है बच्चों को लेकर आतंकियों की नई ब्रिगेड

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।