Home व्यापार किसान हित मे अब तक लिया गया निर्णय इतिहास के स्वर्ण अक्षरों...

किसान हित मे अब तक लिया गया निर्णय इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा – लक्ष्मीकांता हेमंत साहू

50
0

डिलेश्वर प्रसाद साहू

धमतरी

पिछले कई वर्षों बाद मौसम की बेरुखी की वजह से अभी तक कि स्थिति में किसान भाइयों को भयावह सूखे की चिंता सताने लगी है ।अन्नदाता किसान भाइयों की इस पीड़ा व दुख को आत्मसात करते मुख्यमंत्री भुपेश   बघेल ने सूखा पीड़ित क्षेत्र के किसान भाइयों को 9000 रुपये प्रति एकड़ राहत पैकेज की घोषणा कर सचमुच में काबिले तारीफ का काम किया हैं उक्त बातें लक्ष्मीकांता साहू छाया विधायक कुरुद व हेमन्त साहू उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी ने कहा ।आगे साहू ने कहा  चाहे शासकीय कर्मचारी हो , व्यापारी हो, राजनीतिज्ञ हो, धार्मिक हो,सामाजिक दृष्टि से जाती आरक्षण की बाते हो, ये सभी संस्थायें , संगठन धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपनी बाते मना लेते हैं।लेकिन ठीक इसके विपरीत देश के सीधे सादे सरल अन्नदाता किसान भाई आत्मसंतुष्टि आत्मसात करते हुए अपनी बात मनवाने क़भी भी आंदोलन का सहारा नही लेते ।

 बहुत ही कठिन परिस्थितियों में यदि धरने पर बैठ भी जाते हैं तो उनका सुनने वाला कोई नही।इस मायने में हम सब के किसान के बेटा ठेठ छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने किसान भाइयों के लिये कांग्रेस नीत सरकार में  जो निर्णय लिए है ।ओ देश के आज़ादी के बाद से आज तक न ही किसी सरकार ने लिया है न ही कोई  ले सकता है।ये राष्ट्रपिता महात्मा गांधी , पूर्व प्रधानमंत्रीगन – नेहरू , इंदिरा , राजीव गान्धी  के सपनो को साकार करने वाला अभिनव पहल है ।एक ऐतिहासिक कदम है , जिसकी जितनी प्रसंसा की जाए ओ कम है।चूंकि आत्मनिर्भर भारत की कल्पना को किसी ने  साकार किया है तो वह हमारे धरती पुत्र किसान साथी ही है।

कांग्रेस नीत भूपेश बघेल सरकार का किसान हित मे अब तक लिया गया निर्णय इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा ।इसमें तनिक भी कोई शंका की गुंजाइश नही है।अब तक के किसान हित में लिये गए निर्णय का हम खुले मन से स्वागत व प्रसंशा करते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।