Home State news रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को नोटिस, वैक्सीनेशन में लापरवाही

रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को नोटिस, वैक्सीनेशन में लापरवाही

61
0

[object Promise]

बिलासपुर। कोविड वैक्सीनेशन में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद सीएमएचओ ने रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है। जिसमें पूछा गया है कि स्वास्थ्य कर्मी बीमार था तो उसे कैसे वैक्सीन लगा दिया गया है।

मालूम हो कि कोटा निवासी केडी गेंदले (54 वर्ष) जो कि रतनपुर स्वास्थ्य केन्द्र में फार्मास्टि के पद पर कार्यरत हैं। उसे बीते 28 फरवरी को कोरोना का टीका लगाया गया है। मामले में यह बात सामने आई है कि कर्मचारी बीपी, शुगर और कई तरह की बीमारियों से ग्रसित है।

इसके बाद भी उसे टीका लगा दिया गया। इसके कुछ दिन बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई है। आशंका है कि उसके बीमार होने की वजह वैक्सीन का साइडइफेक्ट बना है। जो अभी निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहा है। इसमे लापरवाही यह सामने आई है कि कोरोना वैक्सीनेशन प्रोटोकाल के मुताबिक किसी भी बीमार को वैक्सीन नहीं लगाना है।

इसके बाद भी इस मामले में बिना बीमारी की जानकारी लिए ही वैक्सीन लगाई गई है। वहीं इस पूरे मामले को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। सीएमएचओ डा प्रमोद महाजन ने इस मामले में रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी विवेक सिंह को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। इसमें पूछा गया है कि बीमार को कैसे वैक्सीन लग गई है।

इन्होंने कहा

बीमार कर्मचारी को वैक्सीन लगाने के मामले को गंभीरता से लिया गया है। मामले में रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।

प्रमोद महाजन, सीएमएचओ, बिलासपुर

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।