Home State news बिहार : NPR-NRC पर की JDU से बर्खास्त प्रशांत किशोर ने नीतीश...

बिहार : NPR-NRC पर की JDU से बर्खास्त प्रशांत किशोर ने नीतीश की तारीफ

49
0

बिहार : NPR-NRC पर की JDU से बर्खास्त प्रशांत किशोर ने नीतीश की तारीफ

पटना। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए उन्हें राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पर अपनी बात पर बने रहने के लिए धन्यवाद दिया है।

किशोर ने हालांकि बिहार के हित और सामाजिक सद्भाव से जुड़े मुद्दे पर काम करने की जरूरत भी बताई है। प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, एनपीआर, एनआरसी पर अपनी बात पर बने रहने के लिए नीतीश कुमारजी धन्यवाद। लेकिन इससे आगे बड़े मुद्दे हैं जो बिहार के हित और हमारे आस-पास सामाजिक सद्भाव से जुड़े हैं।

हम सिर्फ आशा कर सकते हैं कि आप अपने अंतर्मन की आवाज के प्रति सचेत रहेंगे और इन दोनों मुद्दों पर खड़े रहेंगे। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को बिहार विधानसभा में सर्वसम्मति से बिहार में एनआरसी लागू नहीं करने तथा एनपीआर को एक संशोधन के साथ 2010 के प्रारूप पर लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर जदयू में रहते हुए नीतीश पर सीएए को समर्थन दिए जाने को लेकर निशाना साध रहे थे। इसके बाद किशोर को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। कुछ दिन बाद पटना में एक संवाददाता सम्मेलन में प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का पिछलग्गू तक कह दिया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।