Home State news गैस एजेंसी का ताला डेढ़ माह बाद खुला

गैस एजेंसी का ताला डेढ़ माह बाद खुला

51
0

[object Promise]

रिपोर्ट विवेक चौबे

कांडी(गढ़वा) : कांडी बाजार स्थित मां गायत्री भारत गैस एजेंसी व नवल इंडेन गैस एजेंसी का ताला डेढ़ माह बाद खोला गया जिससे उक्त एजेंसियों से जुड़े लाभुकों में काफी खुशी है. विदित हो कि डेढ़ माह पूर्व इन दोनों गैस एजेंसियों के ऊपर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में मुफ्त गैस के कनेक्शन के बदले अवैध राशि की उगाही के आरोप को लेकर उपायुक्त के निर्देश पर कांडी बीडीओ गुलाम समदानी व तत्कालीन सीओ मोहम्मद असलम द्वारा दोनो गैस एजेंसियों को सील कर दिया गया था. तब से लेकर लाभुकों को सिलिंडर रीफील कराने सहित नया कनेक्शन लेने में काफी परेशानी हो रही थी. हलाकिं जिला प्रशासन द्वारा लाभुको को सुविधा के लिए दूसरे जगह के भारत व इंडेन गैस एजेंसी को टैग कर लाभुकों के लिए रीफील की व्यवस्था की गई थी.

लेकिन हर वक्त सुविधा के अनुसार गैस नही मिलने से लोग काफी परेशान थे. वहीं नया कनेक्शन लेने वाले भी काफी परेशान थे. उपायुक्त के निर्देश पर एसडीओ प्रदीप कुमार ने 28 मार्च को हीं पत्र निर्गत कर अविलंब दोनों गैस एजेंसियों का सील खोलने का आदेश बीडीओ गुलाम समदानी को पत्र के माध्यम से दे दिया था. किन्तु बीडीओ ने दोनों गैस एजेंसी को खुलवाने में 48 घंटे लगा दी. 30 मार्च शनिवार की रात 8 बजे से 9 बजे के बीच कांडी पुलिस की उपस्थिति में बीडीओ ने दोनों एजेंसियों का ताला खुलवाया.उन्होने शख्त हिदायत देते हुए कहा कि अवैध उगाही की शिकायत दुबारा नही मिलनी चाहिए. सरकार की महत्वकांक्षी योजना है इसे सही तरीके से क्रियान्वित करें. एसडीओ के निर्देश के 48 घंटे बाद सील खुलवाने के संबंध में उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव को लेकर काफी व्यस्तता है. उसी में बड़ी मुश्किल से समय निकालना पड़ा. इधर गैस एजेंसी के खुलते हीं रविवार को काफी लोगों को कार्यालय में देखा गया.

इस संबंध में नवल इंडेन गैस एजेंसी के प्रोपराइटर राजकुमार यादव ने कहा कि माह का अंतिम तारीख हैं सभी कार्य तेजी से निपटाना होगा ताकि लाभुकों का सब्सिडी उनके खाते में जा सके. वहीं मां गायत्री भारत गैस एजेंसी के प्रोपराइटर श्रीमती मनु देवी ने कहा कि एजेंसी राजनीति का शिकार हो गया था. फिर भी इस बार से और ज्यादा एहतियात बरता जाएगा ताकि लाभुकों को कोई परेशानी न हो.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।