Home State news जानिए कहां है ऐसा गांव, जहां मोबाईल में किसी कम्पनी का नेटवर्क...

जानिए कहां है ऐसा गांव, जहां मोबाईल में किसी कम्पनी का नेटवर्क नहीं बताता

43
0

[object Promise]

संवाददाता-विवेक चौबे

भवनाथपुर(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम-हुरका में आज भी लोग एक दूसरे से संपर्क करने से परे हैं।स्थिति यह कि यहां के लोगों को मोबाईल या तो पेड़ों पर या फिर घरों के छत पर लटकाना पड़ता है।मोबाईल पेड़ों व छत पर रखने के बावजूद भी मोबाईल में नेटवर्क नहीं बताता।यहां के लोगों को इतनी बड़ी समस्या है कि रिश्तेदार से,मां अपने बेटे से,पत्नी अपने पति से लेकर अपने किसी चहेतों से बात करने व संपर्क करने से कोसों दूर हैं।ऐसे में बड़ी असुविधा है यहां । एयरटेल, जिओ सहित अन्य कोई कंपनी का नेटवर्क नहीं बताता ।

कुछ लोग तो गांव से कई कोसों दूर जाकर फोन से बात कर पुनः घर वापस आते हैं।सुबह निकलकर घर से जाते हैं,देर शाम को ही घर को वापस आते हैं।बताते चलें कि केवल हुरका गांव ही नहीं बल्कि आस-पास के कई ऐसे गांव हैं,जहां के लोगों को बड़ी असुविधा है।ग्रामीणों का कहना है कि मोदी जी ने देश को डिजिटल इंडिया बनाने का सपना देखा था,किन्तु डिजिटल इंडिया बने तो कैसे। यह हास्यपद ही है कि गढ़वा जिले में ऐसे आज भी कई गांव हैं जहां के लोग फोन से बात करने से भी वंचित रह रहे हैं।न सरकार को इस पर ध्यान है,न किसी नेता को।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।