Home State news जोड़ा गया आधी झुकी पोल से 11 हजार वोल्ट का करेंट

जोड़ा गया आधी झुकी पोल से 11 हजार वोल्ट का करेंट

38
0

[object Promise]

संवाददाता-विवेक चौबे

कांडी(गढ़वा) : प्रखंड के राणाडीह पंचायत के रामबांध गांव को आधी झुकी हुई बिजली पोल से ही मिलती है 11 हजार वोल्ट का पावर। प्रखंड क्षेत्र में पंडित दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण विद्युतीकरण के सौभाग्य योजना के तहत बिजली विभाग ने गवर्नर रोड के शिवपुर मोड़ के पास से 11 हजार के बिजली करेंट को आधी झुकी हुई बिजली पोल से ही जोड़ कर रामबांध गांव को बिजली पहुंचाने का काम किया है। इस पोल से गांव के लगभग 70 से 75 घरों को कनेक्शन दिया गया है। विभाग द्वारा नियुक्त ठीकेदार ने उक्त झुकी हुई बिजली पोल को सीधा करना जरूरी नही समझा। लगभग एक महीना पूर्व ठीकेदार ने गांव में बिजली पहुंचा कर चला गया है।

ग्रामीण सीता राम पाल,भोला पाल, अजय सिंह,करंजु पाल, सुनेश्वर पंडित ,मनोज सिंह,नंदलाल बैठा ,शिव प्रसाद पाल, निवास साव,प्रकाश पाल, चलितर पाल ,सरयू पाल,दुःखी पाल,उपेंद्र पाल,गणेश पाल,धर्मेन्द्र पाल सहित कई लोगों ने बताया कि हम सभी उक्त आधी झुकी हुई पोल को सीधा करने के बाद ही तार जोड़ने के लिए बोले थे लेकिन किसी ने नहीं सुना ऑर झुके हुए पोल में बिजली का तार खिंच पावर दे दिया। ग्रामीणों ने बताया कि एक 25 केवी के ट्रांसफार्मर पर 45 घर का कनेक्शन किया गया है। जबकि गांव के दूसरे भागों में दूसरे ट्रांसफार्मर से मात्र 25 घरों का कनेक्शन किया गया है। प्रावधान के अनुसार 25 केवी के ट्रांसफार्मर से 15 घरों को ही कनेक्शन देने का नियम है ।ट्रांसफार्मर पर अधिक लोड होने के कारण उक्त ट्रांसफार्मर कभी भी खराब हो सकता है।

अगर उक्त आधी झुकी हुई 11 हजार करेंट वाली बिजली पोल को जल्द ठीक नहीं किया गया तो किसी अनहोनी से इनकार नहीं किया जा सकता है। माने तो सबसे ज्यादा कर्मचारी व अधिकारीयों की लापरवाही है कि ठिकेदार के द्वारा जैसे भी काम हो गया वो सब ठिक है। बाद में जनता को कोई भी परेशानी हो उससे कोई लेना-देना नहीं है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।