Home State news रानाडीह के पंचायत सचिवालय में मुखिया संघ की हुई बैठक,देखें पूरी रिपोर्ट

रानाडीह के पंचायत सचिवालय में मुखिया संघ की हुई बैठक,देखें पूरी रिपोर्ट

52
0

[object Promise]

संवाददाता-विवेक चौबे

कांडी(गढ़वा) : प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-रानाडीह के पंचायत सचिवालय में प्रखंड के सभी मुखिया की एक बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता-रानाडीह पंचायत मुखिया-कृष्णा दास ने की।बैठक में कई मुख्य मुद्दों पर चर्चा की गई। पंचायत के विकास से संबंधित कार्यों में हो रहे परेशानी को लेकर बैठक आयोजित किया गया है , जिसमें कई बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया गया।सभी ने बताया कि मनरेगा आयुक्त रांची के आदेशानुसार पाँच लाख तक की योजना की प्रशासनिक स्वीकृति पंचायत कार्यकारिणी को देने का आदेश प्राप्त हुआ था ।

लेकिन अभी तक इस पर कोई पहल नहीं होने को लेकर विचार विमर्श किया गया। पीएम आवास योजना में मनरेगा के तहत मजदूरी का भुगतान मुखिया को करना है,लेकिन इस संदर्भ में आवास का जीओ टैग या किस्त भुगतान के संदर्भ में बीडीओ कांडी द्वारा किसी मुखिया को किसी भी प्रकार का कोई जानकारी नहीं दि गयी, इस पर सभी ने रोष प्रकट किया।

स्वच्छता ग्राही टीम के द्वारा सभी पंचायतों में स्वच्छता अभियान चलाया गया था ।जिसका आवंटन प्रखंड कार्यालय को प्राप्त होने के बावजूद भी पंचायतों में राशि नहीं भेजी गई , जिसकी मांग बीडीओ कांडी से करने का निर्णय लिया गया।बैठक में प्रखंड के लगभग सभी जन वितरण दूकानदारों द्वारा अधिक राशि लेकर भी कम मात्रा में राशन दिये जाने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

प्रखंड के सभी पंचायतों में ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत विद्युतीकरण कार्य की धीमी गति पर चिंता जताते हुए सभी मुखिया ने गंभीरता से विचार विमर्श किया व सभी ने इस संबंध में कार्यपालक अभियंता गढ़वा से मिलने का निर्णय लिया साथ ही प्रखंड स्तरीय जो भी समस्या है उसे दूर करने की मांग को लेकर आगामी 28 मार्च को बीडीओ गुलाम समदानी से मिलने का निर्णय लिया गया। बैठक में सभी मुखिया ने महिने में कम से कम एक बार मुखिया संघ की बैठक करने का भी निर्णय लिया। बैठक में राणाडीह मुखिया कृष्णा दास , गाडा़ खुर्द मुखिया आरती सिंह , शिवपुर मुखिया योगेन्द्र राम , बलियारी मुखिया संध्या देवी ,पतहरिया मुखिया प्रतिनिधि मनोज चंचल , खरौंधा मुखिया प्रतिनिधि मनोज ठाकुर , गाडा़ खुर्द मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह, डुमरसोता मुखिया प्रतिनिधि रामाकांत मेहता , बलियारी मुखिया प्रतिनिधि सत्येन्द्र साव , सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।