Home State news उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

45
0

[object Promise]

रिपोर्ट अजय कुमार (डेहरी ऑन सोन)

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के द्वारा बिहार के सभी 40 सीटों में से 39 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा करने के बाद एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है। एनडीए कार्यकर्ताओं के द्वारा जगह-जगह मिठाईयां बांटकर खुशी का इजहार किया गया पटना में आयोजित सम्मेलन में एनडीए नेताओं के द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। जिसमें भाजपा के चर्चित नेता गिरिराज सिंह को नवादा से हटाकर बेगूसराय से उम्मीदवारों बनाया गया है शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ कर पटना साहिब से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है।

जहानाबाद जदयू ने चंदेश्वर चंद्रवंशी उम्मीदवार बनाया गया है। महाबली सिंह को काराकाट से उम्मीदवार बनाया गया है। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा अपने हिस्से की कुल 17 सीटों में 13 सीटों पर सवर्ण को उतारा गया है वहीं जदयू के द्वारा अपने 17 सीटों में पिछड़ा वर्ग विशेष तरजीह दी गई है और नीतीश कुमार के द्वारा जातीय समीकरण के अनुसार अति पिछड़ा वर्ग से चार लोगों के द्वारा बनाया गया है।

उम्मीदवारों की सूची जारी होने के साथ कार्यकर्ता पूरे दमखम के साथ क्षेत्र में लग गए हैं और अपने अपने प्रत्याशी के लिए कैंपेनिंग का कार्य शुरू कर दिया है । लोक जनशक्ति पार्टी के खातिर ना कुल 6 सीट गई है जिसमें रामविलास पासवान के दो भाई और पुत्र समेत 3 लोगों को उम्मीदवार बनाया गया है।

हाजीपुर से लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस उम्मीदवार बनाया है जमुई से रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान को बनाया गया है रोसडा से रामचंद्र पासवान को उनके पुराने सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।