Home State news शिक्षक ने 43 बच्चों की बेरहमी से की पिटाई, 19 बच्चे...

शिक्षक ने 43 बच्चों की बेरहमी से की पिटाई, 19 बच्चे हो गए बेहोश, वजह ये बताई !

65
0

[object Promise]

वैशाली।  बिहार के वैशाली जिले के महुआ थाना क्षेत्र के एक स्कूल के प्रधान शिक्षक पर कक्षा आठवीं के 43 बच्चों की डंडे से बेरहमी से पिटाई करने का आरोप लगा है। इसमें से 19 बच्चे बेहोश हो गए। घटना की सूचना मिलते ही छात्रों के परिजनों ने सभी को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण स्कूल में पहुंचे और जमकर हंगामा किया।

इसके बाद आरोपित प्रदर्शनकारी ग्रामीण आरोपित शिक्षक को ढूंढने लगे। स्कूल के शिक्षकों ने आरोपी शिक्षक को एक कमरे में छिपा दिया। इसके बाद महुआ थाना क्षेत्र की पुलिस स्कूल में पहुंच गई।

इसके बाद पुलिस को भी ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा। लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद स्थानीय बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों की पहल पर पुलिस ने सभी को समझाकर शांत कराया।

महुआ के थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि हादसा सरकारी स्कूल में हुआ। एक शिक्षक ने स्कूल में सफाई नहीं करने के लिए कक्षा 8 वीं के छात्रों को पीटा। गर्ल्स ने हमें बताया कि उनके शिक्षक रोजाना उनसे स्कूल का फर्श साफ करवाते हैं, जब वे समय पर नहीं पहुंचते हैं तो वह मारपीट करते हैं।

उन्होने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया था। काफी मशक्कत के बाद आरोपित शिक्षक को मुक्त कराकर थाना लाया गया है। पीड़ित बच्चों के परिजनों का आवेदन मिलते ही प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

वहीं वैशाली के डीएम राजीव रौशन ने कहा कि बच्चों की पिटाई का मामला काफी गंभीर है। इस संबंध में डीइओ से जानकारी मांगी गयी है। पूरे मामले की जांच के बाद दोषी शिक्षक पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।