Home State news पांच किसानों ने किया 30 करोड़ का घोटाला, भाग गये विदेश, पढ़े...

पांच किसानों ने किया 30 करोड़ का घोटाला, भाग गये विदेश, पढ़े पूरी स्टोरी !

47
0

[object Promise]

देहरादून. उत्तराखंड में राष्ट्रीय राजमार्ग चौड़ीकरण के नाम पर कुछ किसानों ने बैक डेट में लैंड यूज बदलवाया और मुआवजे के 30 करोड़ रुपये लेकर कनाडा भाग गए जिसके बाद अब पुलिस इंटरपोल की मदद से रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने की तैयारी कर रही है.

उत्तराखंड के सबसे बड़े और बहुचर्चित एनएच-74 मुआवजा घोटाले की जांच जहां अब अंतिम चरण में है वहीं इस घोटाले में जमीन का लैंड यूज बैक डेट में बदलवाकर 30 करोड़ रुपये का मुआवजा हड़पने वाले जसपुर के पांच किसान विदेश भाग गए हैं. एसआईटी को उनके कनाडा भागने का अंदेशा है. जांच में पुष्टि होने पर एसआईटी गिरफ्तारी के लिए इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने की तैयारी में है.

उत्तराखण्ड के उधम सिंह नगर में सामने आये 400 करोड़ से अधिक के एनएच-74 मुआवजा घोटाले की जांच के दौरान एसआईटी को काशीपुर और जसपुर तहसील की जांच में पता चला था कि किसानों ने अफसरों की मिलीभगत से बैक डेट में करोड़ों का मुआवजा बटोरा. एसआईटी ने जसपुर और काशीपुर तहसील के ऐसे आठ काश्तकार चिह्नित किए थे. एसआईटी अफसरों के मुताबिक जसपुर तहसील के पांच किसानों ने कृषि भूमि को बैक डेट में 143 कराकर अकृषि के तहत करीब तीस करोड़ रुपये मुआवजा ले लिया.

ऊधमसिंहनगर के एसएसपी डॉ. सदानंद दाते भी सूत्रों के मुताबिक किसान विदेश भागे जाने की पुष्टि कर रहे हैं. एसआइटी इन सभी किसानों के पासपोर्ट को खगाले जा रही है जिसके बाद सभी भागे किसानों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने की तैयारी में है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।