Home धार्मिक Akshaya Tritiya 2023: आज कर लें यह काम तो साल भर में...

Akshaya Tritiya 2023: आज कर लें यह काम तो साल भर में होगा आपका विवाह

3
0

Akshaya Tritiya 2023: आज पूरा भारत अक्षय तृतीया का पावन पर्व मना रहा है। सुबह से आज बाजार रंगीन हैं लोग आज-सोने के आभूषण खरीदने की योजना बना रहे हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि आज का दिन उन लोगों के लिए भी बेहद खास है जो लोग अपनी शादी को लेकर परेशान हैं। अगर आज अक्षय तृतीया के दिन आप यह एक काम करते हैं तो निश्चित तौर पर आपकी शादी में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और आपकी शादी जल्द ही हो जाएगी। 

धर्म ग्रन्थ के मुताबिक़ अगर कोई व्यक्ति आज के दिन हाथ में नारियल लेकर अपने गोत्र का नाम लेता है और सात बार पीपल के परिक्रमा करके नारियल पीपल को अर्पित करता है तो उस व्यक्ति के विवाह में आने वाली सभी रुकावटें दूर होती हैं और मान्यता है कि साल भीतर व्यक्ति का विवाह हो जाता है। 

इसके आलावा अगर किसी का विवाहिक जीवन कष्टों से घिरा है तो आज के दिन अगर दाम्पत्य मिट्टी का कलश दान करते हैं और रुद्राभिषेक करवाते हैं तो उनके जीवन में सुख-समृद्धि का वास होता है और दाम्पत्य जीवन सुखी हो जाता है। 

धर्म ग्रंथो में बताया गया है कि यदि कोई आज के दिन  ॐ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः मंत्र का 108 बार जाप करता है तो उसके जीवन से जुडी सभी बाधाएं दूर होती हैं। इस मन्त्र का जाप विशेष रूप से उन लोगों को अवश्य करना चाहिए जो लोग विवाह न होने की समस्या से परेशान हैं और लम्बे समय से उनके विवाह में बाधाएं आ रही हैं। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।