Home स्वास्थ्य-जीवनशैली कोरोनावायरस के मामलों में इराक में वृद्धि

कोरोनावायरस के मामलों में इराक में वृद्धि

28
0

कोरोनावायरस के मामलों में इराक में वृद्धि

बगदाद। इराक ने देश के उत्तरी प्रांत किरकुक में कोरोनोवायरस के एक नए मामले की घोषणा की है, जिससे इस मध्य पूर्वी देश में कोरोनावायरस के कन्फर्म मामलों की संख्या सात हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उसे 51 वर्षीय एक इराकी शख्स के कोरोनोवायरस से संक्रमित होने के एक नए मामले का पता चला है, जो पड़ोसी ईरान से इराक लौटा था। एक अस्पताल में भर्ती किए जाने के बाद उसका रिपोर्ट पॉजिटिव आया और अंतरराष्ट्रीय प्रक्रियाओं के अनुसार उसे क्वारन्टीन में रखा गया है।

इससे पहले, मंत्रालय ने एक बयान में इराकी राजधानी बगदाद में एक इराकी युवक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के एक मामले की घोषणा की थी, वह भी पड़ोसी ईरान से बगदाद लौटा था।

हाल ही में, इराकी अधिकारियों ने नजफ और किरकुक प्रांतों में इस बीमारी के मामलों की पुष्टि होने के बाद कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।