Home स्वास्थ्य-जीवनशैली MENS HAIRCUTS : जानिए आपके फेस पर कैसा हेयरकट रहेगा परफेक्ट

MENS HAIRCUTS : जानिए आपके फेस पर कैसा हेयरकट रहेगा परफेक्ट

25
0

[object Promise]

आजकल के यूथ्स अपने लुक पर सबसे ज्यादा ध्यान देते है। कपडों के बाद बालों से ही उनका लुक सबसे ज्यादा असर पड़ता है। सिर्फ लड़कियां ही नहीं, बल्कि लड़के भी आजकल अपने बालों का खास ध्यान रखते हैं। लेकिन कभी-कभी लडक़ों के लुक में सबसे ज्यादा दिक्कत उनके बालों से आती है।

फैशन के इस बदलते दौर में पुरुषों में भी अपने हेयरस्टाइल और लुक को संवारने का चलन जोरों पर है। अगर आप भी अलग दिखना चाहते है तो अपने चेहरे के आकार के अनुसार ही हेयर कट चुने जो आपके लिए सही होगा। हेयर स्टाइल का चुनाव करते समय चेहरे के आकार का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं आप अपना हेयरकट कैसे चुने। आइए जानते है।

अंडाकार चेहरा…
ओवल आकार का चेहरा स्त्री या पुरुष किसी के लिए भी आदर्श चेहरा है। इस पर सभी तरह के हेयर स्टाइल सूट करते हैं। जिन पुरुषों का चेहरा अंडाकार आकृति का है, वे किसी भी प्रकार का हेयर स्टाइल रख सकते हैं। बस पूरी लंबाई वाले फ्रिंज से बचें, क्योंकि यह चेहरे को गोलाकार लुक देता है। वैसे आप अपनी पसंद का कोई भी स्टाइल बनाने के लिए स्वतंत्र हैं।

लंबा चेहरा…
लंबे चेहरे वाले लड़कों को आगे के बालों को फ्लेट, अनइवन कट कटवाना चाहिए, जिससे बाल जिग-जैग शेप में माथे पर पड़े रहें और चेहरा छोटा दिखने लगे। इसके आलावा ठंड में अगर आप स्पोर्टी स्वेटर का इस्तेमाल करते हैं, तो फंकी हेयर कट भी कटवा सकते हैं जो आपकी पर्सनेलिटी को अलग मूड देता है और चेहरे को राउंड लुक।

लंबी गर्दन…
अगर आपकी गर्दन लम्बी है तो सर्दियों से बचने के लिए लम्बे बाल रखे जा सकते हैं। साथ ही स्टाइल चाहते हैं, तो पेन्च भी रखा जा सकता है। इससे आपकी गर्दन की लम्बाई कम और स्टाइल का स्टाइल लगेगा।

भारी चेहरा…
भारी या गोल चेहरा होने पर स्पाइकी हेयर कट करवाना बेहतर होता है। यह ‘जेजी़ बी’ स्टाइल होता है, जिसमें बालों को आगे से सीध ऊपर की ओर कर दिया जाता है, यह स्टाइल सर्दियों में कोट व जैकेट्स पर बहुत सूट करता है।

छोटी गर्दन…
आपकी गर्दन अगर छोटी है, तो भूल जाइए कि सर्दियां हैं क्योंकि पीछे की ओर लम्बे बाल रखने से गर्दन की लम्बाई और भी कम लगेगी। ऐसे ब्यॉज को बालों को छोटा ही रखना चाहिए और आर्मी कट और कैप कट इनके लिए बढ़िया विकल्प होते हैं।

त्रिकोणीय चेहरा…
इस तरह के फेस शेप पर हेयरस्टाइल का चुनाव करना काफी कठिन कार्य है। मैं ऐसे चेहरे के लिए ढेर सारी लेयर्स के साथ लंबी हेयरस्टाइल का सुझाव देता हूं, जिससे चेहरा चौडा लगता है। हल्की सी फ्रिंज भी चेहरे की बनावट में निखार ला सकती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।