Home health Friendshipday: अपने दोस्तों के लिए करें यह 3 काम, फ्रेंडशिप डे बन...

Friendshipday: अपने दोस्तों के लिए करें यह 3 काम, फ्रेंडशिप डे बन जाएगा यादगार

6
0

जीवन शैली: दोस्ती इस दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है। दोस्तों के बीच जाति धर्म अमीरी-गरीबी का भाव नहीं होता। दोस्त एक दूसरे से भावनाओं के बंधन से बंधे होते हैं। जब कोई किसी की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाता है तो वह स्वयं को अपने मित्र के प्रति समर्पित रखता है। वैसे तो दोस्ती को सेलेब्रेट करने का कोई दिन नहीं होता क्योंकि दोस्त के साथ हर दिन खूबसूरत होता है। लेकिन अगस्त के प्रथम रविवार को प्रत्येक वर्ष फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। इस साल फ्रेंडशिप डे रविवार को पड़ रहा है। 

यह दिन मित्रों को समर्पित होता है लोग अपने प्रिय मित्रो के साथ घूमने जाते हैं। तो कई लोग अपने दोस्तों को बेहतरीन तोहफा देकर उनको खुश करने का प्रयास करते हैं। वही आज हम आपको कुछ ऐसे विशेष तोहफों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप अपने मित्रो को देते हैं तो यह आपके दोस्त को आपसे भावनात्मक रूप से जोड़ देगा। तो आइये जानते हैं –

वीडियो स्लाइड –

अगर आप और आपका मित्र कई वर्षों से एक साथ हैं तो आपके पास आपकी और उसकी कुछ बेहतरीन तस्वीरें जरूर होंगी। आपको अपने मित्र को एक अच्छा सा वीडियो स्लाइड बनाकर देना चाहिए। इसे वह जब देखेगा तो उसका आपके प्रति भावनात्मक जुड़ाव होगा और वह अपनी पुरानी यादों को याद करके मुस्कुराएगा। 

वक्त –

कई मित्र ऐसे होते हैं जो एक दूसरे के दिल के काफी करीब होते हैं लेकिन वह कई सालों तक एक दूसरे से नहीं मिल पाते हैं। आप अगर अपने मित्र से कई वर्षों से नहीं मिले हैं तो आपको उनके लिए वक्त निकालना चाहिए और उनसे मिलने के लिए जाना चाहिए। जब आप वक्त निकाल कर उससे मिलने जाएंगे तो वह आपको देखकर खुश होगा और आपके प्रति उसका झुकाव बढ़ेगा। 

बचपन की स्टॉल पर चाय –

कुछ दोस्त बचपन में अपनी पॉकेट मनी से पैसा बचाकर अपने दोस्तों के साथ चाय की टापरी पर जाते होंगे। अगर आप भी ये करते थे तो आप एक बार पुनः अपने दोस्त के साथ वही जाएं। जब आप वहां जाएंगे तो इससे आपकी और आपके दोस्त की बचपन की सभी यादें ताजा होंगी और आप दोनों का बांड और मजबूत होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।