Home health सेक्स कब और कितने समय तक करना चाहिए?

सेक्स कब और कितने समय तक करना चाहिए?

6
0

डेस्क रिपोर्ट:

जब आप अपने साथी के साथ सेक्स करते हैं, तो आप एक संतुष्टि की भावना प्राप्त करते हैं। यह आपको एक-दूसरे के करीब लाने में मदद करता है और परिणामस्वरूप मजबूत और बेहतर संबंध बनता है। यौन गतिविधियों के आपके मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के साथ सीधा संबंध है। हालांकि यह मायने नहीं रखता की आप कितने बार सेक्स करते है, बल्कि आप साथ में कितना अच्छा समय बिताते हैं।
आधुनिक जीवनशैली और तनाव के कारण, नए कपल्स को बिस्तर पर एक साथ जाने का समय नहीं मिलता है, इस कारण सेक्स को ठन्डे बस्ते में डाल दिया जाता हैं। शोध में कहा गया है कि ज्यादातर युवा जोड़े अब सेक्स को माध्यमिक, यांत्रिक और नीरस मानते हैं, जिसे बाद में भी किया जा सकता है, लेकिन यह सामान्यता का संकेत नहीं है।

आपको इसे दैनिक करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सप्ताह में 2 या 3 बार स्वस्थ शरीर, दिमाग और रिश्ते के लिए फायदेमंद है।सेक्स एंडोर्फिन हार्मोन रिलीज़ करता है जो तनाव को कम करता है और आपको यूफोरिया का अनुभव भी देता है। यह आपको अधिनियम के दौरान और सामान्य रूप से आपके जीवन के साथ संतुष्ट और खुश महसूस करता है।यह सीधे आकर्षण को बढ़ावा देने से संबंधित है। यौन संभोग के दौरान, शरीर फेरोमोन जारी करता है जो आपको अन्य लोगों के लिए अधिक आकर्षक लगते हैं।

यदि आप गतिविधि के दौरान ओर्गास्म का अनुभव करते हैं, तो शरीर के भीतर बेहतर परिसंचरण के प्रचार के कारण बेहतर जीवन काल होने की संभावना है।एंडोर्फिन रिलीज़ के कारण सेक्स एक उत्कृष्ट दर्द राहत के रूप में कार्य करता है।लिंग आपको संभोग के दौरान मांसपेशियों को काम करके अपने मूत्राशय पर बेहतर नियंत्रण रखने में भी मदद करता है।यह पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने के लिए भी दिखाया गया है। कुछ कारण हैं जो सेक्सोलॉजिस्ट और स्वास्थ्य देखभाल विशेषज्ञ आपको कम से कम दो बार साप्ताहिक संभोग करने की सलाह देते हैं

 आपको इसे नियमित रूप से करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अधिक सेक्स नकारात्मक प्रभाव भी डालते है। यह यौन लत के साथ समस्याओं की शुरुआत को भी संकेत दे सकता है। बहुत अधिक सेक्स के कुछ नकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं:इससे आपकी यौन गतिविधि पर हानिकारक असर पड़ता हैं। आपको अक्सर उत्तेजित होना मुश्किल लगता है।आप अपने शरीर पर ऐंठन का अनुभव करते हैं।आप अपने आंत्र और मूत्र कार्यों में कठिनाइयों का अनुभव करते हैं।आप सेक्स के विचारों से लगातार विचलित हो जाएंगे जो यौन व्यसन का कारण बन सकता है।एक सीमा के भीतर रहना सबसे अच्छा है, अपने साथी के साथ दो बार या तीन बार मजा लें और इस प्राकृतिक चमत्कार के स्वास्थ्य और मनोवैज्ञानिक लाभ का आनंद लें। यदि आप किसी विशिष्ट समस्या पर चर्चा करना चाहते हैं, तो आप एक सेक्सोलॉजिस्ट से परामर्श ले सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।