Home health टेम्पोंन से नही खत्म होती वर्जिनिटी जाने महावीर से जुड़े कुछ झूठ

टेम्पोंन से नही खत्म होती वर्जिनिटी जाने महावीर से जुड़े कुछ झूठ

82
0

स्वास्थ्य– मासिक धर्म महिला के जीवन की एक प्रक्रिया है। कहते हैं यह महिला को पूर्ण करती है। वही समाज मे आज भी लोग मासिक धर्म को अछूत मानते हैं। इसको लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैली है।
वही महिलाएं आज भी मासिक धर्म पर खुलकर बात नही कर पाती। पुरुष इस दौरान महिलाओं की स्थिति क्या होती है इसपर कभी बात नही करते। वही आज हम आपको मासिक धर्म से जुड़ी कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप चौक जाएगे। क्योंकि यह मासिक धर्म से जुड़ी भ्रांतियों का सच है.. इसे जानने के बाद आप इसपर लोगो से तर्क के साथ बात कर पायेगी और अपने लिए आवाज उठा सकेंगी।

जाने मासिक धर्म से जुड़े झूठ –

कई लोग मासिक धर्म को बीमारी समझते हैं। महिला को इस दौरान घर की चीजें नही छूने देते हैं और उसे सबसे पृथक करके अलग रखते हैं। उन्हें लगता है इसका प्रभाव अन्य लोगो पर भी पड़ सकता है। लेकिन वास्तव में यह कोई बीमारी नही है। यह महिला के जीवन की प्रकिया है। इसमे अण्डोत्सर्ग होता है।
कई लोग कहते हैं कि माहवारी के दौरान महिला के शरीर से जो रक्त निकलता है। वह गंदा और जहरीला होता है। लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ नही है। इसमें गर्भाशय की अंदरी परत और अनिषेचित अंडा होता है।
एक भ्रांति यह भी है कि अगर महिलाएं रक्तस्राव के दौरान अधिक काम करती है। तो उनके रक्त का स्राव बढ़ जाता है। यह वास्तव में सत्य नही है। काम से महावारी पर कोई प्रभाव नही पड़ता है।
अगर आप टेम्पोंन का इस्तेमाल करें तो। ये टेम्पोंन आपके माहवारी के खून को सोख लेगा। लेकिन इसको लेकर यह भ्रांति है कि इसके इस्तेमाल से लड़की वर्जिन नही रहती है। लेकिन यह सच नही है आपकी वर्जिनिटी तक खत्म होती है लेकिन सच यह है कि कुंवारापन (वर्जिनिटी) खोने के लिए आपको अपनी योनि के अन्दर पुरुष लिंग डालना जरूरी है। 
कई लोग कहते हैं कि महावीर के दौरान सेक्स नही करना चाहिए। लेकिन ऐसा नही है अगर इस दौरान आप अपने पार्टनर के करीब आते हैं और सेक्स करते हैं तो इससे आपको दर्द से राहत मिलती है। लेकिन हां इस दौरान सेक्स करने से गर्भवती होने की संभावना बढ़ जाती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।