Home रोजगार Rojgar Mela: 10 लाख युवाओं को मिलेंगी नौकरी

Rojgar Mela: 10 लाख युवाओं को मिलेंगी नौकरी

47
0

डेस्क। Rojgar Mela । नौकरी की तलाश कर रहे युवा अभ्यर्थियों के लिए बड़ा ही सुनहरा मौका सामने आया है। वहीं देश के 45 शहरों में 10 लाख नौकरियां देने की योजना भी बनी है। बता दें यह नौकरियां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के द्वारा दी जानी है।
वहीं इसके लिए 22 नवंबर को 45 जगहों पर रोजगार मेला आयोजित भी किया जाएगा। इसके आलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन इन रोजगार मेला को संबोधित भी करने वाले हैं। वहीं इस दौरान केंद्र सरकार के मंत्री रोजगार मेला सेंटर पर उपस्थित रहने वाले है और वो युवाओं से बात भी करेंगे।
आपको बता दें कि रोजगार मेला देश के 45 शहरों में लगने वाला है और इसमें उत्तरप्रदेश के 3 शहरों लखनऊ, प्रयागराज और ग्रेटर नोएडा में रोजगार मेला भी आयोजित किया जाएगा। इसमें बंगाल के 2 शहर कोलकाता और सिलीगुड़ी भी शामिल हैं। वहीं उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में जनरल वीके सिंह की मौजूदगी में रोजगार मेला भी लगेगा।
इसी कड़ी में खास बात यह है कि प्रत्येक रोजगार मेला में युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा मंत्रियों की लिस्ट भी तैयारी की गई है जिसके मुताबिक त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में प्रतिमा भौमिक और तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में राव इंद्रजीत सिंह रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र भी बांटने वाले हैं।
इस कड़ी में तमिलनाडु में 2 जगह राजधानी चेन्नई निर्मला सीतारमण और शिवगंगाई में एस जयशंकर रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र को बांटेंगे।
यहां जानिए शहर और मंत्रियों के नाम
गंगटोक – अश्वनी चौबे
जयपुर – अश्वनी वैष्णव
जोधपुर – अर्जुन मेघवाल
जालंधर – मंत्री सोम प्रकाश
भुवनेश्वर – विशेषेश्वर टुडू
दीमापुर – रामेश्वर तेली
आइजॉल – सुभाष सरकार
शिलांग – जॉन बारला
इम्फाल – राजकुमार रंजन सिंह
नागपुर – नितिन गडकरी
पुणे – रामदास अठावले
भोपाल – फग्गन सिंह कुलस्ते
इंदौर – नरेंद्र सिंह
ग्वालियर – ज्योतिरादित्य सिंधिया
लेह – मंत्री अजय कुमार
त्रिवेंद्रम – वी मुरलीधरन
बैंगलोर – राजीव चंद्रशेखर
रांची – अर्जुन मुंडा
हजारीबाग – अनापूर्णा देवी
पलौरा कैंप जम्मू – कृष्णपाल गुर्जर
श्रीनगर – भागवत कराड़
उधमपुर – पंकज चौधरी
गुरुग्राम – अनुराग ठाकुर
सोनीपत – आरके सिंह
पंचकुला – अनुप्रिया पटेल
पणजी – श्रीपाद यशोनाइक
रायपुर – मंत्री रेणुका सिंह
दिल्ली – जितेंद्र सिंह
चंडीगढ़ – हरदीप सिंह
पटना – गिरिराज सिंह
पोर्ट ब्लेयर – मंत्री अजय भट्ट
गुवाहाटी – सर्वानंद सोनोवाल
इटानगर – किरण रिजिजू
हैदराबाद – किशन रेड्डी

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।