Home रोजगार भारत सरकार ने दिया 10वीं-12वीं पास वालों को सरकारी नौकरी करने का...

भारत सरकार ने दिया 10वीं-12वीं पास वालों को सरकारी नौकरी करने का बड़ा मौका

47
0

डेस्क। देश के युवाओं के लिए खुशखबरी है। बता दें कि बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने कई पदों के लिए वैकेंसी (BSF Recruitment 2022) निकाली है। ये भर्ती 1300 से ज्यादा पदों पर की जानी है। युवाओं को सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) तो मिलेगी ही साथ ही बॉर्डर की जिम्मेदारी मिलने का भी चांस है। आपको बता दें कि सीमा सुरक्षा बल की तरफ से जारी नोटिफिकेशन की माने तो ये भर्ती हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर के लिए की जा रही है। 

योग्य उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत होते ही ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

जानिए वैकेंसी की डिटेल्स

कुल पद- 1312 

हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर के 982 पद

हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक के 330 पद

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की तरफ से जो नोटिफिकेशन आया है उसके अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त, 2022 से शुरू होनी है। भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने की चाहत रखने वाले उम्मीदवार 28 सितंबर, 2022 तक अपना आवेदन भर पाएंगे। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

जानिए योग्यता

बता दें कि हेड कॉन्स्टेबल रेडियो ऑपरेटर और हेड कॉन्स्टेबल रेडियो मैकेनिक के लिए 10वीं पास युवा अप्लाई कर सकते हैं। जिन्होंने साथ ही में 2 साल आईटीआई सर्टिफिकेट किया हो। या फिर फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स के साथ 12वीं में कम से कम 60 प्रतिशत मार्क्स हासिल करने वाले कैंडिडेट्स भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। कैंडिडेट्स की उम्र 18 साल से कम और अधिकतम उम्र 25 साल ही होनी चाहिए।

कितना मिलेगा वेतन

उम्मीदवारों को हर महीने 25,500 रुपए से लेकर 81,100 तक की सैलरी मिलेगी। उम्मीदवार को अन्य सुविधाएं और भत्ता भी मिलेगा। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।