Home रोजगार ECIL Recruitment 2022: सिर्फ मैरिट के आधार पर मिल रही सरकारी नौकरी,...

ECIL Recruitment 2022: सिर्फ मैरिट के आधार पर मिल रही सरकारी नौकरी, क्या आप हैं एलिजिबल जानिए

50
0

ECIL Recruitment 2022: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होनी अनिवार्य है।

आईटीआई पास कर सरकारी नौकरी की तलाश में रहने वाले युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (Electronics Corporation Of India Limited) द्वारा ट्रेड अपरेंटिस के कई पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 सिंतबर 2022 की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 8 अगस्त 2022

आवेदन प्रक्रिया की समाप्त होने की तारीख- 12 सितंबर 2022 है।

वेकैंसी की डिटेल्स

वेल्डर, पेंटर, कारपेंटर, फिटर सहित कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है बता दें कि इस भर्ती अभियान के तहत ट्रेड अपरेंटिस के कुल 284 पदों पर भर्तियां की जानी है।

शैक्षिणक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होना अनिवार्य होगा। इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं।

कितनी रखी गई है आयु सीमा 

उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 25 के मध्य में होनी चाहिए। वहीं ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट भी प्रदान की जाएगी।

कैसे होगा चयन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाना है। मेरिट लिस्ट शैक्षणिक योग्यता के आधार पर तैयार की जाएगी तो वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थी के 5 वर्ष की छूट भी मिलेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।