Home रोजगार केंद्र सरकार अगले हफ्ते करेगी अग्रिपथ भर्ती अब सेना में चार साल...

केंद्र सरकार अगले हफ्ते करेगी अग्रिपथ भर्ती अब सेना में चार साल के लिए जवानों की होगी नियुक्ति

44
0

राष्ट्रीय:- भारत सरकार ने सेना में सुधार करने हेतु कई बड़े बदलाव किए हैं वही अब केंद्र सरकार ने वह अगले हफ्ते अग्निपथ भर्ती की शुरुआत कर सकती है। इस भर्ती के माध्यम से देश के युवाओ को 4 वर्ष के लिए सेना में जाने का मौका मिलेगा। सूत्रों से आई सूचना के अनुसार आज केंद्र सरकार इसकी घोषणा करने वाली थी लेकिन अब कुछ विशेष कारणों के चलते केंद्र सरकार यह घोषणा अगले सप्ताह करेगी।

सूत्रों का कहना है कि अग्रिपथ भर्ती योजना के जरिए कम उम्र के युवाओं को सेना में जाने का मौका मिलेगा। युवा 4 साल के लिए सेना जॉइन करेंगे और देश की सेवा करेंगे। इस भर्ती के संदर्भ में सेना के चीफ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने प्रेजेंटेशन दे दिया है। सरकार का प्रयास रहेगा की कम उम्र के युवाओं को इस भर्ती के जरिए सेना में लाया जाए। ऐसा माना जा रहा है इनके अंदर देश की सेवा का जुनून होता है। 
इस भर्ती के जरिए जब युवाओं को सेना में भर्ती किया जाएगा तो कई जवानों को सेना से सेवानिवृत्त किया जाएगा और उनको किसी अन्य जगह नौकरी दिलाई जाएगा। वही जो व्यक्ति सेना में काम कर लेगा उसे किसी भी जगह नौकरी मिल जाएगी क्योंकि आर्मी के लोगो को हर कम्पनी अपने यहां नौकरी देना चाहती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।