Home Tech खबरें अब आप अपनी पहचान छुपाकर किसी को भी कर सकते हैं कॉल,...

अब आप अपनी पहचान छुपाकर किसी को भी कर सकते हैं कॉल, लॉन्च हुआ ये ऐप

32
0

 

डेस्क। Truecaller ने हाल ही में एक नया ऐप लॉन्च किया है जिसकी मदद से आप अपनी पहचान छुपा कर किसी को भी सीक्रेट तरीके से कॉल कर सकते हैं। पहले से Truecaller ऐप का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स बहुत ही आसानी से नए ऐप में लॉगिन कर पाएंगे।  

वहीं इस ऐप में और भी कई नए-नए अपडेट्स मिलने की संभावना जताई गई है साथ ही कंपनी ने ऐप लॉन्च करते समय इससे जुड़ी जानकारी भी साझा की है।

वहीं यूजर्स से मिलने वाले फीडबैक के आधार पर कंपनी नए प्रयोग करती रहेगी वहीं बता दें कि इस ऐप का नाम Open Doors है। आप इससे ऑडियो चैट और कॉल कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार यह ऐप बेहद सुरक्षित बताया जा रहा है।  

Truecaller के नए ऐप Open Doors की खासियत के बारे में बात करें तो यह ट्रूकॉलर से काफी  अलग है। वहीं यह एक लाइव ऑडियो ऐप है। इससे साथ ही इसमें एक साथ 8 लोग जुड़ सकते हैं। वहीं इस ऐप से किसी को भी कॉल कर सकते हैं और कॉल के अलावा लिंक भेज कर भी ऑडियो पर बातचीत कर पाएंगे। वहीं कॉल करने वाले का नंबर रिसीवर को नहीं दिखने वाला और बातचीत करते समय यूजर्स अपनी मर्जी से कॉल डिस्कनेक्ट भी कर सकते हैं। साथ ही कंपनी ने ऐप लॉन्च करते समय यह दावा भी पेश किया है कि Open Doors सुरक्षा के लिहाज से बहुत ही सुरक्षित ऐप है।

यह ऐप भारत की एक खास टीम और स्टॉकहोम की मदद से बनाया गया है। यही वजह है कि इसमें हिंदी के विकल्प भी मिलते हैं। साथ ही हिंदी के अलावा इंग्लिश, स्पेनिश, लेटिन और फ्रेंच भाषा में भी यह उपलब्ध है। वहीं कंपनी ने दावा किया है कि जल्दी ही इसमें अन्य लैंग्वेज भी जोड़ी जाएंगी। साथ ही यह ऐप कम्युनिटी के आधार पर काम करेगी वहीं रियल टाइम होने के कारण कंपनी डाटा कहीं भी स्टोर करके नहीं रख पाएंगी। और यूजर्स की इजाजत के बिना कोई भी बातचीत नहीं सुन सकता।

जानिए कैसे करें इस ऐप का इस्तेमाल

इस ऐप को दुनिया कोई भी एंड्रॉयड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकता हैं। वहीं ऐपल यूजर्स इसे ऐप स्टोर से डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं। Truecaller यूजर्स केवल एक OTP के साथ इसे लोगिन भी कर सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कांटेक्ट लिस्ट की परमिशन भी देनी होगी और फोन नंबर वेरीफाई होने के बाद किसी को भी आप कॉल कर सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।