Home Tech खबरें WhatsApp New Facility: जल्द ही व्हाट्सएप पर आ रहा ये जबर्दस्त फीचर

WhatsApp New Facility: जल्द ही व्हाट्सएप पर आ रहा ये जबर्दस्त फीचर

30
0

डेस्क। WhatsApp New Facility: व्हाट्सएप (Whatsapp) जल्द ही अपने यूजर्स को एक जबर्दस्त सुविधा देने की तैयारी में है। इस सुविधा के बाद व्हाट्सएप की वीडियो और वॉयस कॉल पर अधिक संख्या में लोग जुड़ पाएंगे। 

मेसेजिंग और कालिंग के लिए लोगों की पहली पसंद बन चुका व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने वीडियो और वॉयस कॉल (Video and Voice Call) में लोगों को जुड़ने के लिए ‘लिंक’ भेजने की सुविधा भी शुरू करने की तैयारी में है।

इस सुविधा के शुरू होने के बाद ही यूजर्स व्हाट्सएप पर मीटिंग, परिवार और दोस्तों से बात कर सकेंगे।

व्हाट्सएप की मूल कंपनी मेटा (Meta) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने इस बारे में जानकारी दी है कि कंपनी ने 32 लोगों तक के समूह के लिए व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल की सुविधा की टेस्टिंग शुरू कर दी है। वहीं अभी आठ लोग व्हाट्सएप (Whatsapp) में वीडियो कॉल के द्वारा जुड़ सकते हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया मंच फेसबुक (Facebook) पर मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट में यह भी कहा, ”इस सप्ताह से हम व्हाट्सएप पर ‘कॉल लिंक’ सुविधा भी शुरू कर रहे हैं ताकि एक क्लिक पर आप किसी कॉल से जुड़ पाएं। वहीं 32 लोगों तक हम सुरक्षित ‘एन्क्रिप्टेड’ वीडियो कॉलिंग का भी परीक्षण कर सकें।”

इसके साथ ही जुकरबर्ग ने यह जानकारी दी है कि यूजर्स अब कॉल के विकल्प में जा कर ‘कॉल लिंक’ बना सकेंगे और इसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं। व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को कॉल लिंक का उपयोग करने के लिए ऐप को ‘अपडेट’ भी करना होगा। वहीं व्हाट्सएप में दी गई इस सुविधा के बाद अन्य दूसरे ऐप को झटका भी लग सकता है। क्योंकि व्हाट्सएप पहले से ही लोगों के बीच काफी प्रचलित ऐप है और अन्य ऐप की तुलना में इसे लोग इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।