Home Tech खबरें WhatsApp पर आ रहा धमाकेदार फीचर, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

WhatsApp पर आ रहा धमाकेदार फीचर, जानिए क्या मिलेगी सुविधा

28
0

डेस्क। व्हाट्सएप देश का नंबर वन इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (WhatsApp News) बना हुआ है। और इसी कड़ी में WhatsApp लोगों के लिए खास तरीके का फिचर लेकर आ रहा है, यह यूजर्स के लिए काफी ज्यादा उपयोगी भी साबित होने वाला है।

कम्पनी मेटा इस ऐप पर उपयोगकर्ता के अनुभव को बढ़ावा देने के लिए कई नए फीचर्स और सुविधाओं पर काम करने में जुटा हुआ है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप इस समय एक नए अपडेट पर काम कर रहा है, जिसे वह जल्द ही Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से रोल आउट भी कर देगा। इसके चलते ग्रुप के एडमिन को सभी के संदेशों को हटाने की अनुमति मिल जाएगी। इस रिपोर्ट की माने तो यह नया फीचर एडमिन को ग्रुप को मॉडरेट करने के लिए किसी के द्वारा भेजे गए ग्रुप मैसेज को डिलीट करने के लिए होगा। साथ ही ये फीचर लोगों के काफी ज्यादा काम भी आने वाला है।

हालांकि अभी कंपनी ने यह खुलासा नहीं किया है कि यह नई सुविधा सभी के लिए कब से शुरू हो सकती है। पर अगर (WhatsApp News)आप एक समूह यानी ग्रुप के एडमिन हैं तो आप आने वाले संदेश को हटाने का प्रयास करते हैं आपको ‘सभी के लिए हटाएं’ (Delete for everyone) विकल्प दिखाई देगा तो मान लीजिए यह सुविधा उपलब्ध है।

जब आप किसी अन्य समूह के प्रतिभागी द्वारा भेजे गए संदेश को सभी के लिए हटाया यानी डिलीट किया जाता है तो अन्य लोग यह देख सकते हैं कि आपने वह संदेश हटा दिया है क्योंकि आपका नाम चैट बबल में साफ दिखाई देगा।  जिससे लोगों को यह पता चल जाता है कि इस व्यक्ति ने मैसेज किया है और एडमिन ने रिमूव कर दिया। अब यह नया फीचर कब तक आता है इसका बेसब्री से इंतजार है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।