Home Tech खबरें वीवो के बैंक खातों पर लगी ईडी की रोक, वीवो ने खटखटाया...

वीवो के बैंक खातों पर लगी ईडी की रोक, वीवो ने खटखटाया हाई कोर्ट का दरवाजे

32
0

चीन:- बैंक खातों पर लगी पाबंदी हटवाने के लिए चीन की मोबाइल कम्पनी वीवो ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कम्पनी ने अदालत में ईडी द्वारा उनके 6 खातों को फ्रिज करने के मामले को हाई कोर्ट मे चुनौती दी है। क्योंकि कम्पनी ने यह दावा किया है कि ईडी ने उनके जो खाते फ्रिज किए हैं उसमें कम्पनी के 250 करोंड रुपये है। 

कम्पनी ने दावा किया है कि उनके खाते फ्रिज करने से कम्पनी का काम नही हो पाएगा। वही कोर्ट ने इस सम्बंध में ईडी को यह हिदायत दी है कि इस मामले के सम्बंध में ईडी 13 जुलाई तक फैसला ले। क़ानूनी मामलों पर रिपोर्टिंग करने वाली संस्था ‘बार एंड बेंच के अनुसार कम्पनी ने इस मामले में आज सुबह ही याचिका दायर की थी ओर कोर्ट ने इस मामले में त्वरित सुनवाई की है। 
समाचार एजेंसी पीटीआई से मिली जानकारी के मुताबिक वीवो ने टैक्स भरने से बचने के लिए अपनी कम्पनी के मुनाफे का 62 हजार करोड़ रुपये दूसरे देशों में भेजा है जिसमे सबसे ज्यादा तबज्जुब चीन को दिया गया है। मनी लांड्रिंग के आरोप के आधार पर ईडी ने वीवो की देशभर में बनी 48 कम्पनियों पर छाप मारा है। ईडी ने वीवो मोबाइल्स इंडिया प्राइवेट और उससे संबंधित 23 कंपनियों के देश भर में 48 ठिकानों पर तलाशी ली है. जाँच एजेंसी ने 119 बैंक खातों में रखे 465 करोड़ रुपए ज़ब्त किए हैं. इसमें वीवो इंडिया की 66 करोड़ की एफ़डी, 2 किलो सोना और 73 लाख रुपए नकद शामिल हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।