Home Tech खबरें Instagram Reels बनाते वक्त इन बातों का रखे ध्यान , धड़ाके से...

Instagram Reels बनाते वक्त इन बातों का रखे ध्यान , धड़ाके से बढेंगे लाइक, व्यू

31
0

तकनीकी:- आज के समय मे सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम का यूज हर कोई कर रहा है और मार्केट में शार्ट वीडियोज का ट्रेंड चला है। हर कोई आज अपनी लोकप्रियता चाहता है और अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए आय दिन कोई न कोई पैतरा अपनाता रहता है। वही अगर हम बात इंस्टाग्राम रील्स की करे तो यह लोगो के रोजगार का साधन बन गया है। 

लोगो को उनके रील्स पर जितने व्यू मिलते है उसी अकॉर्डिंग मार्केट में उनकी डिमांड बढ़ती है और उनके वीडियोज उनकी इनकम का साधन बनते हैं। वही अगर आपके इंस्टाग्राम रील्स पर कम लाइक कमेंट और व्यू आ रहे हैं तो आप इसे कुछ नॉर्मल टिप्स अपनाकर अपने व्यू बढ़ा सकते हैं और इंस्टाग्राम रील्स को अपनी इनकम का जरिया बना सकते हैं।

जाने कैसे बढ़ाएं इंस्टाग्राम पर लाइक और व्यू:-

रेगुलर बनाए इंटरवल वीडीयो:-

अपने इंस्टाग्राम पर लाइक और व्यू बढाने के लिए आपको अपने इंस्टाग्राम पर रेगुलर इन्टरवल रील बनानी चाहिए और उसे पब्लिश करनी चाहिए। कोशिश करे की रील इंफोर्मेटिव और ट्रेंड के अकॉर्डिंग हो जो लोगो का ध्यान आकर्षित कर सके। 
 

ट्रेंडिंग टॉपिक पर करें फोकस:-

वही अपने कंटेंट को वायरल बनाने के लिए आपको लोगों के टेस्ट के अनुसार रील बनानी चाहिए और यह सोचना चाहिए कि अगर आप एक यूजर है तो आप इंस्टाग्राम पर किस प्रकार की रील्स देखना पसंद करेंगे और उसी के अनुसार अपना कंटेंट बनाकर अपलोड करे। दूसरे के कंटेंट को काफी करने से बचना चाहिए।

बेहतरीन रखे क्वालिटी;-

अगर आप अपने लाइक और व्यू बढाना चाहते हैं तो आपको अपने रील को अनोखा और बेहतरीन क्वालिटी का रखना चाहिए। यहाँ क्वालिटी का मतलब सिर्फ वीडीयो से नहीं है बल्कि कंटेंट की क्वालिटी भी बेहतरीन होनी चाहिए।
जिससे लोग आपके कंटेंट को देखने मे रुची दिखाए और आपके कंटेट को देखने के लिए वह इंतजार करें।

बेहतरीन साउंड का करे यूज:

जब हम इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाते है तो हम उसकी एडिटिंग करते हैं और उसमें एक साउंड भी लगाते है। लेकिन कई बार हम ऐसा साउंड लगा देते हैं जो ईयर अट्रैक्टिव नहीं होता है और आपका कंटेंट बेहतर होने के बाबजूद भी लोग उसे नहीं देखते हैं। कोशिश करें कि आप अपने इंटरवल वीडीयो में ईयर फ्रेंडली साउंड का यूज करें और जो ट्रेंड में हो उन्हीं साउंड के अकॉर्डिंग अपने वीडीयो को बनाएं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।