Home Tech खबरें WhatsApp का ये फीचर क्या कर देगा Android यूज़र्स को iOS में...

WhatsApp का ये फीचर क्या कर देगा Android यूज़र्स को iOS में फ्लिप करने पर मजबूर

35
0

 

डेस्क। कई बार Android यूजर्स iPhone में स्विच करना चाह रहे होते हैं। पर WhatsApp चैट ट्रांसफर ना होने की वजह से ऐसा नहीं कर पाते। उनलोगों के लिए अब एक अच्छी खबर आई है। क्योंकि WhatsApp और Apple ने मैसेजिंग ऐप डेटा को Android से iOS पर पोर्ट करने की सुविधा दे दी है। हाल में ही कंपनी ने इसकी घोषणा की है।

यह सुविधा पहले WhatsApp बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध कराई गई है। इस हफ्ते में सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को जारी करने की तैयारी है। पिछले साल गूगल और वॉट्सऐप ने इसकी घोषणा की थी कि यूजर्स चैट्स को iOS से Android पर ट्रांसफर कर पाएंगे।

इसी कड़ी में अब यूजर्स Android से iOS पर वॉट्सऐप चैट्स को आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि पहले मेटा (पहले फेसबुक) के CEO मार्क जकरबर्ग ने इसको लेकर एक फेसबुक पोस्ट भी शेयर किया था। इस पोस्ट में उन्होंने यह बताया है कि इस नए फीचर से Android से iOS पर वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री, फोटो, वीडियो को स्विच करने की सहूलियत यूज़र्स को दी जाएगी।

हालांकि, ये फीचर फिलहाल केवल बीटा वर्जन में ही उपलब्ध कराया जाएगा। पर आगामी एक हफ्ते के भीतर इसे सब के लिए जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि इस फीचर का यूज करने के लिए आपके Android फोन का वर्जन 5 या उससे अधिक का होना चाहिए। वहीं वॉट्सऐप एंड्रॉयड वर्जन 2.22.7.74 से अधिक की अनिवार्यता होगी। 

अगर फ़ोन की बात करें तो आपका आईफोन iOS 15.5 या उससे अधिक के वर्जन का होना चाहिए और WhatsApp iOS वर्जन 2.22.10.70 या उससे अधिक का हो। 

कैसे करें Android से iPhone में WhatsApp की Chat Transfer 

आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में Move to iOS ऐप को डाउनलोड करना है। अब आपको इस ऐप को ओपन करने के बाद ऑन स्क्रीन प्रांप्ट फॉलो करना होगा। इसके बाद आपको आईफोन की स्क्रीन पर एक कोड दिखाया जाएगा। 

अब Continue पर क्लिक कर के ऑन स्क्रीन प्रांप्ट को फॉलो करें। Transfer Data स्क्रीन पर वॉट्सऐप को सेलेक्ट करें, इसके बाद एंड्रॉयड फोन में स्टार्ट पर क्लिक कर दें। डेटा ट्रासंफर होने तक के लिए इंतजार करें। डेटा ट्रांसफर होते ही आपका एकाउंट एंड्रॉयड फोन से अपने आप साइन आउट हो जाएगा। 

इसके बाद Next पर क्लिक कर के Move to iOS ऐप पर चले जाएं। अब ऐप स्टोर से लेटेस्ट वॉट्सऐप डाउनलोड करें। इसमें आपको पुराने डिवाइस वाला फोन नंबर देकर लॉगिन करना होगा। प्रांप्ट आने पर स्टार्ट पर और प्रोसेस को पूरा करें। प्रोसेस पूरा होते ही आपका चैट ट्रांसफर होकर ओपन हो जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।