Home Tech खबरें एक बार की चार्जिंग के बाद 140 किलोमीटर चलता है ओकिनावा का...

एक बार की चार्जिंग के बाद 140 किलोमीटर चलता है ओकिनावा का ये जबरदस्त स्कूटर

37
0

 

 

डेस्क। टू व्हीलर सेक्टर में अब पेट्रोल वाले स्कूटर और बाइक की तरह ही इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक की रेंज में भी बड़ा इजाफा हुआ है। ओस रेंज में आपको आपको कम बजट से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मिल देखने को मिलते हैं।

इसी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मार्केट की लंबी रेंज में आज हम बात करेंगे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा के इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा आई प्रेज प्लस की; जो अपनी कीमत और दबर्दस्त डिजाइन के लिए काफी पसंद किया जाता है।

ओकिनावा आई प्रेज प्लस की बैटरी और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3.3 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक इन्सर्ट किया है जो इसको पहले ही खास बना देता है। इस बैटरी पैक के साथ कंपनी ने 2500 वाट पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर जोड़ा है जो कि बीएलडीसी तकनीक पर बेस्ड है।

स्कूटर के बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा करती है कि नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। ओकिनावा आई प्रेज प्लस की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 139 किलोमीटर तक का एवरेज देता है। 

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन इन्सर्ट किया हुआ है।

स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डीआरएलएस, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर, फ्यूल गॉज, नेविगेशन, जियो फेसिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, सेंट्रल लॉकिंग, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे कुछ अन्य प्रमुख फीचर मौजूद हैं।

ओकिनावा आई प्रेज प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.06 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा गया है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।