Home Tech खबरें WhatsApp पर आ गया नया फीचर, डू नॉट डिस्टर्ब मोड में करेगा...

WhatsApp पर आ गया नया फीचर, डू नॉट डिस्टर्ब मोड में करेगा जबरदस्त काम

27
0

 

डेस्क।  व्हाट्सएप अपने यूज़र्स के लिए लगातार कोई न कोई नया फीचर लेकर आता रहता है। बीते कई दिनों से यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में कंपनी एक नया फीचर व्हाट्सएप पर लाने की तैयारी में है। 

इस नए फीचर में यूजर्स को मिस्ड कॉल के बारे में बताने की शुरुआत की गई है। जानकारी के अनुसार शुरुआत में यह फीचर iOS पर बिजनेस यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। जिसके बाद सही ही रोलआउट होने के बाद कंपनी इसे बाकी यूजर्स के लिए भी पेश कर सकती है। यह मिस्ड कॉल अलर्ट तब काम करेगा जब बिजनेस अकाउंट के यूजर ने डू नॉट डिस्टर्ब फीचर को एक्टिवेट कर रखा होगा।

व्हाट्सएप के इस नए फीचर को WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है। WABetaInfo के मुताबिक, “व्हाट्सएप अब एक नई सुविधा शुरू कर रहा है जो यूजर्स को यह समझने में मदद करेंगी कि उन्होंने कॉल क्यों मिस कर दी। अभी इस फीचर का सपोर्ट iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा के लिए मिलेगा और यह डू नॉट डिस्टर्ब मोड के एक्टिव होने पर ही काम करेगा।

WABetaInfo के अनुसार“जब आपको व्हाट्सएप पर कोई कॉल करे और डू नॉट डिस्टर्ब मोड इनेबल होने की वजह से आपके फ़ोन के सभी नोटिफिकेशन बंद हों, जिसके बाद कॉल हिस्ट्री में एक नया लेबल दिखाई देगा। यह बताएगा कि आपने कॉल को मिस कर दिया है। 

क्या आप जानते हैं कि आपको कौन कॉल कर रहा है यह जानकारी व्हाट्सएप के साथ साझा नहीं की जाती है, इसलिए इसे केवल ऐप के लोकल डेटाबेस में ही स्टोर किया जाता है। साथ ही बता दें कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में कम से कम आईओएस 15 का सपोर्ट होना चाहिए। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।