Home Tech खबरें Amazon पर अब खरीदने से पहले पहनकर चेक करने का फीचर लॉन्च

Amazon पर अब खरीदने से पहले पहनकर चेक करने का फीचर लॉन्च

33
0

 

डेस्क। ऑनलाइन कपड़े या जूते आदि खरीदना अब बहुत ही कॉमन हो चुका है। अब तो लोग महंगी से महंगी चीज़े भी ऑनलाइन मंगवा लेते हैं। पर कई बार कपड़े या जूते लेते समय फिटनेस की झिझक रहती है। इसी समस्या को दूर करने के लिए अमेज़न वर्चुअल ट्राय-ऑन शूज फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर में अब आपको जूते खरीदने से पहले जूतों को आजमाने का मौका दिया जाएगा।

यह फीचर यूजर्स को यह जांचने का मौका देगा कि जूतें आपके पैरों में कैसे दिखेंगे। यह फीचर आपको अपने घर से चलते-फिरते या बिना किसी दुकान पर जाएं, जूतों ट्राय करके देखना का अवसर देगा। अभी के लिए Amazon Virtual Try-On Shoes फीचर केवल US और कनाडा में ही उपलब्ध होगा।

कैसे करें इस फीचर का यूज़

यूजर अमेजन ऐप पर जाकर फिर प्रोडक्ट इमेज के नीचे वर्चुअल ट्राय-ऑन बटन पर टैप करेंगे। जिसके बाद आप मोबाइल डिवाइस कैमरे को अपने पैरों पर ले जाएं जिसके बाद आप देख सकेंगे कि जूते आपके पैरों पर कैसे दिखेंगे। आप जूते को अपने पैरों में अलग-अलग एंगल से भी देख सकेंगे। 

इसके अलावा इस फीचर में आप जूते के रंग को बदलते हुए भी या बदल-बदल कर भी देख सकेंगे। 

अमेजन फैशन के अध्यक्ष मुगे एर्डिरिक डोगन ने जानकारी दी है कि अमेजन फैशन का लक्ष्य अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन अनुभव बनाने का है, जो फैशन के लिए ऑनलाइन खरीदारी को आसान और कस्टमर्स के लिए इंटरेस्टिंग और इंटरैक्टिव बनाने का है। उन्होंने कहा कि हम जूतों के लिए वर्चुअल ट्राई-ऑन पेश करके उत्साहित हैं। यह फीचर ग्राहको को अपनी सुविधानुसार, जहां भी हों, उन ब्रांडों से हजारों स्टाइल्स को आजमाने का अवसर देता हैं जिन्हें वे जानते हैं और पसंद भी करते हैं। यह प्रोडक्ट को प्रदर्शित करने का एक नया तरीका भी देगा और खरीदारों के लिए उनके स्टाइल्स की खरीदारी को आसान और अधिक इंटरैक्टिव बना देगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।