Home Tech खबरें Twitter Update : अब आप नहीं देख पाएंगे सबके ट्वीट, आ रहा...

Twitter Update : अब आप नहीं देख पाएंगे सबके ट्वीट, आ रहा अजीबोगरीब फीचर

28
0

डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) एक नए फीचर की टेस्टिंग में लगा है। जहां कई लोग इस फीचर के इंतजार में है वहीं कई लोग इसके दूसरे पहलू को जानकर इसको न लॉन्च करने की मांग कर रहें हैं। बता दें कि Twitter के इस नए फीचर का नाम सर्किल रखा गया है। 

ट्विटर सर्किल फीचर आने के बाद आप खुद तय कर पाएंगे कि आपका ट्वीट किसे दिखेगा और किसको नहीं दिखेगा।दरअसल ट्विटर का यह फीचर आपको एक ग्रुप या सर्किल बनाने की सुविधा प्रदान करेगा, इससे ट्वीट आपके द्वारा बनाए गए ग्रुप (सर्किल) में ही दिखेंगे।

जानकारी के मुताबिक Twitter सर्किल फीचर के आने के बाद इसमें अधिकतम 150 लोगों को जोड़ने की स्वतंत्रता मिलेगी। लोगों का कहना है कि इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड फीचर की तरह ही सर्किल भी होगा। 

सीधे शब्दों में कहें तो आप अपने कुछ खास ट्वीट के लिए फॉलोअर्स तय कर सकेंगे जिसके बाद आपका वह ट्वीट सिर्फ चुने हुए लोगों को ही दिखेगा। इस फीचर की खास बात यह है कि सर्किल में शामिल लोग ही किसी ट्वीट पर रिप्लाई कर पाएंगे या फिर लाइक या री-ट्वीट कर पाएंगे बाकियों को इसकी भनक भी नहीं लगेगी। 

कैसे करें इस फीचर का यूज

अपने ट्विटर अकाउंट को लॉगिन/ओपन करें। अब प्रोफाइल सेक्शन में जाएं और कंपोज ट्वीट के ऑप्शन पर टैब करें। अब आपको Audience बटन दिखेगी जिस पर क्लिक करने के बाद न्यू सर्किल का विकल्प मिलेगा जहाँ से आप अपना सर्किल बना सकते हैं और लोगों को जोड़ सकते हैं। सर्किल बनाने के बाद आप फ्यूचर में इसको एडिट भी कर सकेंगे। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।