Home Tech खबरें WhatsApp पर मौजूद है Chat Hide करने का जबरदस्त ऑप्शन

WhatsApp पर मौजूद है Chat Hide करने का जबरदस्त ऑप्शन

31
0

डेस्क। दुनियाभर में लोग चैटिंग के लिए सबसे ज्यादा वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। जिन्हें आप डिलीट भी नहीं करना चाहते लेकिन चैट्स की टॉप लिस्ट को हटाना भी चाहते हैं। ऐसे में हम आपको आज इस टॉप चैट्स से छुटकारा 

ऐसे में अब आप चाहें तो WhatsApp Chats को हाइड कर सकते हैं। उन्हें हटाने की कोई जरूरत ही नहीं है।। वाट्सऐप अपने यूजर्स को WhatsApp Archive Chat की भी सुविधा भी देता है जो यूजर्स को बातचीत को बेहतर ढंग से ऑर्गेनाइज करने की और यूजर या ग्रुप चैट को छिपाने की अनुमति देता है। 

यूजर या ग्रुप चैट से एक नया मैसेज रिसीव करते हैं तो अर्काइव्ड इंडिविजुअल और ग्रुप चैट अर्काइव्ड रहेंगे। 

बता दें कि जबतक आपको मेंशन या रिप्लाइ नहीं दिया जाता है, तब तक आपको चैट के लिए Archive Chat के लिए नोटिफिकेशन रिसीव नहीं होंगी। 

एंड्रॉइड पर वॉट्सऐप चैट को कैसे करें हाइड

1: किसी इंडिविजुअल या ग्रुप चैट को अर्काइव करने के लिए। चैट को टैप करके रखें जिसे आप छिपाना चाहते हैं और फिर स्क्रीन में सबसे ऊपर आर्काइव पर टैप करें।

2: सभी चैट्स को आर्काइव करने के लिए। चैट्स टैब में More Options पर जाएं> फिर सेटिंग्स पर टैप करें। फिर चैट्स > चैट हिस्ट्री >Archive All Chats के ऑप्शन पर टैप करें।

3: आर्काइव इंडिविजुअल और ग्रुप चैट देखने के लिए- चैट स्क्रीन के टॉप पर स्क्रॉल करें और फिर आर्काइव्ड पर टैप करें। आर्काइव के आगे के नंबर ये इंडिकेट करती है कि कितने आर्काइव इंडिविजुअल या ग्रुप चैट में अनरीड मैसेज है जिनको आप बस एक क्लिक के साथ देख सकेंगे।

iPhone पर वाट्सऐप चैट्स को कैसे हाइड करें

आर्काइव करने के लिए उस चैट या ग्रुप पर बाईं ओर स्वाइप करें, जिसे आप आर्काइव करना चाहते हो। आप वाट्सऐप सेटिंग्स> चैट्स> सभी चैट को आर्काइव में एक बार में सभी चैट को आर्काइव करना चाहते है तो क्लिक कर दें। 

आर्काइव चैट या ग्रुप देखने के लिए, चैट टैब के टॉप पर स्क्रॉल करें। आर्काइव्ड चैट्स पर टैप करके चैट्स को देखें। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।