Home Tech खबरें इतनी जल्दी चार्जिंग और फुल चार्ज होने पर मिलेगा 90 KM का...

इतनी जल्दी चार्जिंग और फुल चार्ज होने पर मिलेगा 90 KM का एवरेज, जानिए इस जबरदस्त स्कूटर के बारे में

30
0

डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का ट्रेंड धीरे-धीरे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में आज हम एक ऐसे स्कूटर के बारे में बात करेंगे जो एक बार चार्जिंग के बाद पूरे 90 KM चलता है। आज के समय में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में 40 हजार से शुरू होकर 1.5 लाख रुपये वाले स्कूटर भी मौजूद हैं।

इसी कड़ी में आज बात करेंगे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी Ampere की। इलेक्ट्रिक स्कूटर Ampere आज सिर्फ अपने स्कोटर्स के कारण ही सफलता हासिल कर चुका है। अगर इलेक्ट्रॉनिक स्कोटर्स की बात हो और Ampere का नाम न आए ऐसा कभी नही हुआ। आज हम बात करेंगे कंपनी की ओर से आने वाले Ampere Zeal की। अगर आप स्कोटर खरीदने की सोच रहे हैं तो Ampere Zeal आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होगा।

स्कोटर की कुछ स्पेसिफिकेशन पर नज़र डाल लेते हैं। स्कूटर की बैटरी और पावर की बात करें तो इसमें 60V, 30 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी का यूज़ किया गया है।

इसके साथ 1200 वाट की मोटर भी दी गई है जो बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। बता दें कि इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर Company का दावा है कि यह बैटरी पैक नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। और कंपनी दावा करती है कि यह फुल चार्जिंग के बाद 85 से 90 किलोमीटर की रेंज भी देता है। यह 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।