Home Tech खबरें कैमरे के मामले में Vivo का ये फोन सबको दे रहा मात

कैमरे के मामले में Vivo का ये फोन सबको दे रहा मात

30
0

डेस्क। VIVO की मार्केटिंग स्ट्रेटिजी हमेशा से बहुत ही साफ रही है। Vivo अपने हर फोन में अपडेट होता रहता है। Vivo हमेशा से ही खुद के फोन के साथ प्रतिस्पर्धी नज़र आता है। और बदलाव करता रहता है। Vivo अपने यूज़र्स के हिसाब से फ़ोन को अपग्रेड करने पर ध्यान केंद्रित करता है। आज हम कंपनी की ओर से आने वाली एक्स सीरीज की बात करेंगे। 

Vivo ने अपनी एक्स 70 pro + के लॉन्च के साथ ही कई रिकार्ड्स को तोड़ दिया था इसके आने के बाद इंडियन मार्किट में एक हलचल भी देखने को मिली थी। ऐसा लग रहा था कि Vivo ने अपने फ्लैगशिप कोड को लगभग तोड़ दिया है और एक शानदार पैकेज लेकर आया है। पर ऐसा बिल्कुल नहीं था क्योंकि नया वीवो एक्स80 प्रो (Vivo X80 Pro) सभी को आश्चर्यचकित कर रहा है।

इस समय इंडियन फोन मार्किट में कमाल की प्रतियोगिता देखने को मिल रही है। सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में ही अपनी गैलेक्सी एस 22 श्रृंखला को लॉन्च कर इसमें हिस्सा लिया। इसके बाद वनप्लस 10 प्रो और कुछ हफ्ते पहले Xiaomi 12 प्रो भी लॉन्च हुए थे। लेकिन, वीवो एक्स80 प्रो कैमरों के लिए एक उत्कृष्ट ZEISS साझेदारी के साथ मार्किट में अलग जगह बनाने की फिराक में है।

इस फ़ोन की USP इसका जबरदस्त कैमरा है। कैमरा फीचर की बात करें तो f/1.57 अपर्चर के साथ 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा वाला क्वाड-कैमरा सेटअप अत्यधिक कम रोशनी वाली स्थितियों में भी अधिक रोशनी को कैप्चर करने की अनुमति देता है। यह एक सैमसंग जीएनवी सेंसर है और इस कैमरा सेटअप की सबसे बड़ी खासियतों में से एक है। इसके साथ ही f / 2.2 अपर्चर वाला 48-मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, f / 1.85 अपर्चर वाला 12-मेगापिक्सल का जिम्बल पोर्ट्रेट कैमरा और अंत में, f / 3.4 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप कैमरा भी इस फोन में मौजूद है।  

बात करें अगर सेल्फी की तो फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर कैमरा और 12MP कैमरा सर्कुलर कैमरा भी इस फोन में मौजूद है। 

Vivo X80 Pro में कई कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें हाई रेजोल्यूशन, नाइट, पोर्ट्रेट, प्रो, पैनोरमा, लाइव फोटो, स्लो मोशन, टाइम-लैप्स, एआर स्टिकर्स, माइक्रो मूवी, सुपरमून, अल्ट्रा एचडी डॉक्यूमेंट, एस्ट्रो मोड,  प्रो स्पोर्ट्स मोड, लॉन्ग एक्सपोजर, डबल एक्सपोजर, डुअल-व्यू वीडियो और एआई ग्रुप पोर्ट्रेट जैसे जबरदस्त फ़ीचर्स शामिल है।

कुल मिलाकर, X80 प्रो का कैमरा UI वैसा ही है जैसा हमें ज्यादातर Vivo के फोन में देखने को मिलता है।

Vivo X80, Vivo X80 Pro की कीमत

Vivo X80 की कीमत 8GB + 128GB वैरिएंट के लिए 54,999 और 12GB + 256GB वैरिएंट के लिए 59,999 है। वहीं, Vivo 80 Pro के 12GB + 256GB वैरिएंट के लिए आपको 79,999 रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।