Home Tech खबरें BSNL का ये प्लान जानकर, कहीं आप SIM खरीदने न चले जाएं

BSNL का ये प्लान जानकर, कहीं आप SIM खरीदने न चले जाएं

35
0

डेस्क। वैसे तो JIO को प्रीपेड प्लान की कीमतो और बेनिफिट्स के मामले में अन्य निजी कंपनियों की तुलना में भारतीय बाजार में काफी किफ़ायती  और बेहतर माना जाता है। लेकिन बीएसएनएल भी अब अपने ग्राहकों के लिए कुछ प्रीपेड प्लान प्रदान करती है जो बहुत सस्ते हैं और साथ ही अच्छे प्लेन्स भी देते है जो काफी लाभकरी हैं। 

आपको यह जानकर हैरानी ही होगी कि BSNL के कुछ प्लान्स की कीमत, वैलिडिटी और बेनिफिट्स की बात करें तो यह जियो से भी बेहतर हैं। यहां हमने Jio और BSNL के बजट प्रीपेड प्लान की तुलना की है, जो उतने ही पैसे में जियो से बेहतर दिखाई देते हैं।

JIO में 479 रुपये के प्राइस टैग के साथ एक बजट प्रीपेड प्लान मिलता है, यह प्लैन  56 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस जिओ प्लान में Unlimited Voice calls के साथ डेली 100 एसएमएस और 1.5GB/day डेटा की सुविधा मिलती है। इस पैक में यूज़र्स को कुल 84GB डेटा मिलता है। जियो का यह प्लान लेने पर आपको कई जियो ऐप्स का एक्सेस भी मिलता है; जिसमें जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे ऐप्स शामिल हैं। 

BSNL के एक प्रीपेड प्लान की बात करें तो इसकी कीमत 499 रुपये है। BSNL के 499 रुपये के प्लान में 90 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 2GB डेटा मिलेगा। इस पैक में ग्राहको को कुल 180GB डेटा मिलता है। जियो से इस प्लान की तुलना करें तो थोड़ी अधिक कीमत में ही यह प्लैन लंबी वैधता के साथ-साथ अतिरिक्त डेटा भी प्रदान करता है। इस प्लैन में BSNL का होम एलएसए और नेशनल रोमिंग विध अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल/एसटीडी) (ऑन-नेट/ऑफ-नेट) के साथ-साथ डेली 100 SMS भी प्रदान करता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।