Home Tech खबरें आ गया Apple Mac studio कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप-

आ गया Apple Mac studio कीमत जानकर हैरान हो जाएंगे आप-

29
0

डेस्क। Apple के मंगलवार रात हुए एक कार्यक्रम में नया Mac लॉन्च किया गया है। हम बात कर रहे है Apple Mac Studio की, यह नया Mac काफी कॉम्पैक्ट है। साथ ही इसे Mac Mini की तुलना में काफी अधिक पावरफुल Mac बताया जा रहा है। Mac Mini को कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। कंपनी के दावे की माने तो यह Macbook Pro 14 और Pro 16 से भी तेज बताया जा रहा है, जिसे कंपनी ने कुछ महीने पहले ही लॉन्च किया था। 

ऐसा इसलिए है क्योंकि मैक स्टूडियो Apple के M1 चिपसेट के एक नए वर्जन द्वारा संचालित है जिसे M1 अल्ट्रा भी कहा जाता है।10-कोर प्रोसेसर के साथ आने वाले सबसे तेज 27-इंच iMac की तुलना में, Mac Studio का CPU; 2.5x तेज चलता है। साथ ही दावा किया गया है कि यह 16-कोर Xeon प्रोसेसर के साथ आने वाले Mac Pro की तुलना में 50 प्रतिशत तक तेज़ CPU काम करेगा। 

ये भी देखें:JioPhone Next सबसे सस्ते में यहां मिलेगा

मैक स्टूडियो Mac Pro की तुलना इसका साइज़ काफी छोटा है और इसे Mac mini की तरह डिज़ाइन किया गया है, लेकिन लेंथ की बात करें तो ये उससे लंबा है। यह Mac एल्यूमीनियम मेटल से बना हुआ है और इसमें USB Type-C का एक्सेस दिया गया है। इस Macbook में 10Gb इथरनेट, HDMI, थंडरबोल्ट 4 और दो USB-A पोर्ट सहित कई अन्य पोर्ट सपोर्ट सिस्टम भी मौजूद है। इसमें 3.5mm का हेडफोन जैक, वाई-फाई 6 और ब्लूटूथ 5 कनेक्टिविटी का विकल्प भी मिलता है। Mac Studio में 32GB Ram और 512GB SSD का शुरूआती सपोर्ट दिया गया है।  Mac Studio दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होगा। जिसमें से M1 Max और M1 Ultra दो विकल्प है। M1 मैक्स वेरिएंट की भारत में शुरुआती कीमत 189,900 रुपये है जबकि स्टूडियो M1 Altra की कीमत 3,89,900 रुपये से शुरू होती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।