Home Tech खबरें Maruti ने लॉन्च की 31 Km का माइलेज देने वाली CNG car

Maruti ने लॉन्च की 31 Km का माइलेज देने वाली CNG car

30
0

डेस्क। मारुति सुजुकी इंडिया ने आज अपनी CNG गाड़ियों की कड़ी में डिजायर S-CNG को लॉन्च कर दिया है। इस गाड़ी में k-सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT का 1.2 लीटर का इंजन दिया गया है। MC की ओर से दावा किया गया है कि यह गाड़ी एस-सीएनजी 57kW@6000 RPM की सुपर पॉवर और 31.12 की जबरदस्त माइलेज देगी।

ये भी पढ़ें:Mahindra की गाड़ी यहां मिल रही सस्ते में 

यहां बिक रहीं बजट में तीन CNG Cars

बात करें अगर इसकी कीमत की तो मारुति सुजुकी डिजायर एस-सीएनजी की कीमत 81 लाख 400 रुपए है। अभी के लिए बता दें कि इस लेटेस्ट मॉडल को केवल आप सब्सक्रिप्शन के माध्यम से ही खरीद सकते है। 

गाड़ी के पेट्रोल वेरिएंट को लेने के लिए आपको 14100 रुपए से शुरू होकर; CNG वेरिएंट के लिए 16999 रुपए देने होंगे।

ये भी देखें:Iphone 12 Mini पर बम्पर डिस्काउंट ऑफर

गाड़ी के लॉन्च के समय मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर मार्केटिंग और सेल्स एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर  शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया एक ग्रीन फ्यूचर की ओर बढ़ रही है। मारुति सुजुकी ने लगातार ग्रीन व्हीकल के अपने बढ़ते पोर्टफोलियो का विस्तार ही करने पर काम किया है। S-CNG जैसी ट्रांस्फोर्मेंटिक टेक्नोलॉजी के साथ ग्राहक अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए गाड़ी को खरीद रहे है। उन्होंने आगे बताया कि आज हमारे (कम्पनी के) पास 9 एस-सीएनजी गाड़ियों का सबसे बड़ा पोर्टफोलियो है। एस-सीएनजी गाड़ियों के अच्छे माइलेज के कारण भारत मे इसकी डिमांड काफी ज्यादा है। यह इस बात को प्रमाणित करता है कि ग्राहक तेजी से तकनीकी रूप से उन्नत, पर्यावरण के अनुकूल, फैक्ट्री-फिटेड और सुरक्षित मारुति सुजुकी एस-सीएनजी वाहनों की ओर झुकाव रहते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।